फरीदाबाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर विद्यार्थियों और आमजन को साइबर अपराध नशा मुक्ति यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

0
0

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश आर्य के निर्देशानुसार, डीसीपी हेडक्वार्टर अभिषेक जोरवाल के मार्गदर्शन में सामुदायिक पुलिसिंग सेल द्वारा गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक सेक्टर 8, खेल परिसर सेक्टर 12, तथा आईएमटी में स्थित कंपनियों में साइबर अपराध, महिला विरुद्ध अपराध, सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आमजन को नशे के दुष्प्रभावों से बचने, यातायात नियमों का पालन करने, दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तुरंत मदद करने के लिए प्रोत्साहित करने और साइबर अपराधों से सतर्क रहने के लिए जागरूक करना था।

कार्यक्रम के दौरान श्रमिकों को नशे से दूर रहने और स्वस्थ जीवन जीने के महत्व पर जोर दिया गया। उन्हें यातायात नियमों की पालना के प्रति जागरूक किया गया ताकि वे सड़क पर अपनी और दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। इसके अलावा, दुर्घटना में घायल व्यक्ति की तुरंत सहायता करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया गया, जिससे कि पीड़ित को समय पर उपचार मिल सके और उसकी जान बचाई जा सके।

साइबर अपराध के खतरों पर भी चर्चा करके साइबर सुरक्षा के महत्वपूर्ण उपायों के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर पुलिस टीम ने माननीय पुलिस आयुक्त के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जागरूकता वैन के माध्यम से सभी को दिखाकर कहा कि “सभी नागरिकों को नशे से दूर रहना चाहिए और समाज में अपनी भूमिका को समझते हुए जिम्मेदार नागरिक बनना चाहिए। यह जागरूकता अभियान समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने का हमारा प्रयास है।”

पुलिस टीम ने बताया कि “सड़क सुरक्षा और साइबर अपराध से बचाव के प्रति जागरूक रहकर ही हम एक सुरक्षित समाज का निर्माण कर सकते हैं। यह पहल समाज में सुरक्षा और जागरूकता के प्रति फरीदाबाद पुलिस की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।”

इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस टीम ने सभी को यातायात नियमों का पालन करने और नशे के व्यापार से जुड़े लोगों की सूचना हेल्पलाइन नंबर पर देने की शपथ दिलाई गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here