फरीदाबाद पुलिस टीम ने विद्यार्थियों को देशसेवा में अपना योगदान देने के लिए के लिए किया प्रेरित, तिरंगे का सम्मान करने की दिलाई शपथ

0
0

फरीदाबाद- माननीय पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद के आदेशानुसार और पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के दिशा-निर्देशानुसार आज सामुदायिक पुलिसिंग टीम द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बुढ़ेना और एनवीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल बुढ़ेना में विद्यार्थियों को स्वतंत्रता के लिए वीर जवानों की द्वारा दी गई कुर्बानियों के बारे में जानकारी देकर देशभक्ति के लिए प्रेरित किया और यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों को देश की आजादी के किस्से और वीर जवानों की कुर्बानियों की गाथाएं सुनाई गई। विद्यार्थियों को बताया गया कि हमारे वीर जवानों ने आजादी के लिए कितना संघर्ष किया था, जिनके संघर्ष के बलबूते हमने आजादी प्राप्त की वीर जवानों ने अपने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति तक दे दी। इसलिए हमें भी अपने वतन के प्रति अपने कर्तव्यों को समझना चाहिए और देश सेवा के लिए बढ़-चढ़कर कार्य करने चाहिए। इसके साथ ही विद्यार्थियों को यातायात नियमों, साइबर सुरक्षा, गुड टच और बैड टच, नशे के दुष्प्रभावों के साथ-साथ आपातकालीन स्थिति में डायल 112 का महत्व बताया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक करना और उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित करना था। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों को तिरंगे के सम्मान में शपथ दिलाई गई और तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here