फरीदाबाद पुलिस का स्कूलों में जागरूक कार्यक्रम

0
0

साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा नियमों की पालना, डायल 112, सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की सहायता और नए कानूनों के बारे में दी गई जानकारी

1500 से अधिक छात्रों को किया जागरूक

फरीदाबाद – पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल, IPS के दिशा निर्देशानुसार व पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल के मार्गदर्शन में सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने जागरूकता अभियान के अंतर्गत K.L. मेहता दयानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रेस कॉलोनी, राजकीय हाई स्कूल प्रेस कॉलोनी, R.P. स्कूल गिरदावर एन्कलेव और प्रकाश कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल खड्डा कॉलोनी में जागरूकता कार्यक्रम किए। इस दौरान 1500 से अधिक छात्रों को साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा नियमों की पालना, डायल 112, सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की सहायता, और नए कानूनों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करके जागरूक किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने इस जागरूकता कार्यक्रम में साइबर अपराध के बचाव पर विशेष जोर दिया गया। साथ ही डायल 112 एप, साइबर हेल्पलाइन 1930, साइबर हेल्प वेबसाइट www.cybercrime.gov.in और राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (www.ncpcr.gov.in) के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। उन्हें फ़रीदाबाद को नशा मुक्त और अपराध मुक्त बनाने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिए प्रेरित किया गया साथ ही नशे के तस्करी में शामिल आरोपियों की सूचना देने के लिए 9050891508 पर संपर्क करने बारे बतलाया गया। नशा तस्करों की सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी।

कार्यक्रम के अंत में, ‘पुलिस ताऊ’ ने बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने, सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों की सहायता करने और आपात स्थिति में डायल 112 पर तुरंत सूचना देने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में मारे गए व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here