मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए शहर के सभी वार्डों में होगी  फॉगिंग

0
1

– शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने शेड्यूल बनाकर किया कार्य शुरु

– डेंगू के मरीज मिलने वाले इलाकों में तुरंत प्रभाव से की जा चुकी है  फॉगिंग

भिवानी, 29 अगस्त।    डीसी महावीर कौशिक के निर्देशानुसार नगर परिषद ने डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिए शहर में वार्ड के हिसाब से फॉङ्क्षगग का शेड्यूल बनाया गया है और वीरवार से शेड्यूल के अनुसार  फॉगिंग कार्य शुरू कर दिया है। यह फॉङ्क्षगग अभियान सभी वार्डों में चलाया जाएगा और 13 सितंबर तक शहर के सभी वार्डों में  फॉगिंग कर दी जाएगी। फॉगिंग के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। वहीं दूसरी ओर नगर परिषद द्वारा शहर में अब तक आए डेंगू मरीजों के घर व आसपास क्षेत्र में फॉङ्क्षगग की जा चुकी है।

शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा बनाए गए शेड्यूल की जानकारी देते हुए एडीसी एवं डीएमसी हर्षित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम नंबर एक द्वारा डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिए 29 अगस्त को वार्ड नंबर एक में, 30 अगस्त को वार्ड नंबर  दो में व 31 अगस्त को वार्ड नंबर तीन में फॉङ्क्षगग की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक सितंबर को वार्ड नंबर चार में, दो सितंबर को वार्ड नंबर  पांच में, तीन सितंबर को वार्ड नंबर छह में, चार सितंबर को वार्ड नंबर सात में, पांच सितंबर को वार्ड नंबर आठ में, छह सितंबर को वार्ड नंबर नौ में, सात सितंबर को वार्ड नंबर 10 में, आठ सितंबर को वार्ड नंबर 11 में, नौ सितंबर को वार्ड नंबर 12 में, 10 सितंबर को वार्ड नंबर 13 में, 11 सितंबर को वार्ड नंबर 14 में व 12 सितंबर को वार्ड नंबर 15 में फॉगिंग की जाएगी।

उन्होंने बताया कि टीम नंबर दो द्वारा 29 अगस्त को वार्ड नंबर 16 में, 30 अगस्त को वार्ड नंबर 17 में व 31 अगस्त को वार्ड नंबर 18 में फॉगिंग की जाएगी। इसी प्रकार से एक सितंबर को वार्ड नंबर 19 में, दो सितंबर को वार्ड नंबर 20  में, तीन सितंबर को वार्ड नंबर 21 में, चार सितंबर को वार्ड नंबर 22 में, पांच सितंबर को वार्ड नंबर 23 में, छह सितंबर को वार्ड नंबर 24 में, सात सितंबर को वार्ड नंबर 25 में, आठ सितंबर को वार्ड नंबर 26 में, नौ सितंबर को वार्ड नंबर 27 में, 10 सितंबर को वार्ड नंबर 28  में, 11 सितंबर को वार्ड नंबर 29 में, 12 सितंबर को वार्ड नंबर 30 में व 13 सितंबर को वार्ड नंबर 31 में फॉगिंग  की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here