वृद्धजनों का किया गया नि:शुल्क उपचार

0
0

आयुष हरियाणा डा. अंशज सिंह के निर्देशानुसार आयुष विभाग पलवल द्वारा गुरुवार को नेशनल आयुष मिशन के तत्वावधान में आयुष्मान आरोग्य मन्दिर बहीन में वृद्धजनों के लिए विशेष चिकित्सा शिविर लगाया गया। इस कैंप का आयोजन सरपंच विक्रम कुमार ने किया। गांव बहीन के ग्रामवासियों ने इस कैम्प के आयोजन के लिए चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

जिला आयुष अधिकारी डा. संजीव कुमार तोमर ने बताया कि इन कैंपों में आयुष की चार पैथियों आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथिक एवं योग के माध्यम से लोगों का ईलाज किया जा रहा है। आयुष चिकित्सकों द्वारा मौसम के अनुसार खान-पान, रहन-सहन तथा योग द्वारा स्वस्थ रहने की जानकारी दी जा रही है और बुढ़ापे में होने वाले आम रोगों के बारे में जागरूक किया गया। आज के कैंप में मरीजों के शुगर, हिमोग्लोबिन, बी.पी. तथा सामान्य स्वास्थ्य की गई तथा नि:शुल्क औषधियां वितरित की गई।

जिला कार्यक्रम प्रबंधक डा. प्रियंका रानी ने बताया कि गुरुवार को इस शिविर में 105 रोगियों की जांच कर नि:शुल्क ईलाज किया गया। इस अवसर पर ए.एम.ओ. डा. प्रवीण गोयल, यू.एम.ओ. डा. हमीदुल्लाह, वरिष्ठï एच.एम.ओ. डा. मौहम्मद गुलफाम, औषधाकारक कृष्ण कुमार, आयुष योग सहायक बिजेंद्र, कृष्ण व राहुल ने पूर्ण सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here