योग दिवस 2022 के लिए आयोजित तीन दिवसीय प्रोटोकॉल प्रशिक्षण शिविर का हुआ भव्य समापन

0
80

शिविर में लगभग 90 से 100 के करीब योग साधक उपस्थित रहे

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किया गया था कार्यक्रम

Front News Today (फरीदाबाद, 13 अप्रैल) आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सीजीओ कंपलेक्स एनआईटी  फरीदाबाद के प्रांगण में आयुष विभाग एवं हरियाणा योग आयोग के तत्वाधान में सीजीओ कॉम्प्लेक्स एनएच 4, एनआईटी फरीदाबाद के प्रांगण में आयोजित आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग प्रोटोकॉल के तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे योगाचार्य सुन्दर लाल ने सूर्यनमस्कार व्यायाम के द्वारा कराया। कार्यक्रम में योग प्रोटोकॉल का सुन्दर प्रशिक्षण कराया गया।

शिविर में लगभग 90 से 100 के करीब योग साधक उपस्थित रहे। राज्य यज्ञ प्रभारी जयपाल शास्त्री ने योग की बारीकियों से सबको अवगत कराया। कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष विनोद विरमानी भी मौजूद रहे जिन्होंने शिविर की तमाम व्यवस्थाओ की देख-रेख की। हरियाणा योग आयोग से लक्ष्मी नारायण द्वारा सुन्दर देश भक्ति भजन भी प्रस्तुत किया गया। शान्ति पाठ के साथ शिविर का भव्यता के साथ जयपाल शास्त्री द्वारा समापन किया गया। सभी भागीदारों को आयुष विभाग के डॉक्टरो एवं संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा सूर्यनमस्कार सर्टिफिकेट वितरित भी किए गए।

कार्यक्रम में राज्य संगठन मंत्री व राज्य यज्ञ प्रभारी जयपाल शास्त्री, जिला प्रभारी एवं हरियाणा योग आयोग जिला कोऑर्डिनेटर अंकुर एवं पतंजलि किसान सेवा समिति के जिला प्रभारी अजीत भाटी सहित अन्य सदस्य भी शिविर में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here