शहर में निकाली भव्य तिरंगा यात्रा

0
0

पूरा शहर राष्ट्रीयता की भावना से हुआ ओतप्रोत

स्थानीय डीआरडीए से शहीदी स्मारक तक देशभक्ति के गीतों के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा

जींद अगस्त। उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में रविवार को डीआरडीए में तिरंगा यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया गया। डीआरडीए से गोहाना रोड़ शहीदी स्मारक तक तिरंगा यात्रा निकाली गई एवं शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्घासुमन अर्पित करने उपरांत यात्रा का समापन हुआ। यात्रा का आगाज देशभक्ति गीतों के साथ हुआ। इसके बाद उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा की अगुवाई में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा को और भव्य स्वरूप दिया। तिरंगा में बंदेमातरम व भारत माता की जय के साथ उद्घोष कर रहे थे, उसने पूरे माहौल को और भव्य रूप दे दिया। इस यात्रा के दौरान आम जनता का उत्साह देखते ही बन रहा था। यह कारवां नागरिक अस्पताल, राजकीय महिला महाविद्यालय, लघु सचिवालय के सामने से होते हुए शहीदी स्मारक पहुंचा। जहां उपायुक्त ने अपने देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित की।

उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने स्वतंत्रता दिवस को एक विशेष दिन बताते हुए कहा कि आज हमें देश के प्रति अपने प्रेम एवं देशभक्ति को महसूस करने की आवश्यकता है। इसलिए हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है ताकि आने वाली पीढ़ियां भी इससे प्रेरित हो और इस इस यात्रा के दौरान गर्व महसूस करें। उन्होंने कहा कि आजादी हमें मुफत में नहीं मिली है कई क्रांतिकारियांे एवं वीर जवानों ने अपना बलिदान देकर इस देश को खड़ा किया है। उन सभी के बलिदानों को महसूस करने मात्र की आवश्यकता है। उन्होंने स्वतंत्रता के इस पावन अवसर पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत सभी जिला वासियों से पेड़ लगाने का भी आग्रह किया।

उपायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य देश को आर्थिक व सामाजिक तौर पर पूर्ण विकसित करना है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से प्रत्येक नागरिक को जागरूक कर देशभक्ति की भावना को प्रबल बनाना है। तिरंगा यात्रा के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान बारे नागरिकों व युवाओं को जागरूक किया जा रहा है। तिरंगा हमारा आन-बान और शान का प्रतीक है। हम सब मिलकर इसके सम्मान में काम करेंगे। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपने घर पर तिरंगा लगाएं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए तिरंगे से बढ़कर कुछ भी नहीं है। तिरंगा यात्रा से देश के प्रति देशभक्ति भाव पैदा करना और हर घर की छत पर तिरंगा लगाने बारे जागरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here