गुरु दक्ष प्रजापति महाराज ने मानव जाति की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम किया :- विधायक लीला राम

0
2

-विधायक लीला राम ने गुरु दक्ष प्रजापति जयंती के उपलक्ष्य में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा को दिखाई हरी झंडी

कैथल, 21 जुलाई ( ) विधायक लीला राम ने कहा कि गुरु दक्ष प्रजापति महाराज एक प्रतापी राजा थे। उन्होंने सबसे पहले मानव जाति की जरूरतों को पूरा करने के लिए काम किया था। गुरु दक्ष प्रजापति अकेले प्रजापति समाज के नहीं बल्कि पूरी मानव जाति के के गुरु थे।

      विधायक लीला राम गुरु दक्ष प्रजापति जयंती के उपलक्ष्य में कैथल शहर में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा को हरी झंडी देने उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। यात्रा में 36 बिरादरी के सज्जनों ने शामिल होकर यात्रा का आनन्द लिया। यह यात्रा प्रताप गेट दक्ष प्रजापति धर्मशाला से शहर की सड़कों एवं मुख्य चौकों से होती हुई वापस दक्ष प्रजापति धर्मशाला में सम्पन्न हुई। विधायक लीला राम ने कहा कि प्रजापति दक्ष एक प्रतापी राजा थे। गुरु दक्ष प्रजापति जयंती हमें हर वर्ष इसी तरह धूम-धाम से मनानी चाहिए, जिससे कि समाज में एकता व भाईचारा की भावना और प्रबल हो। पूरा हरियाणा हमारा परिवार है हम सबको मिलकर समाज हित के कार्यों में अपना अहम रोल अदा करना है। समाज सेवा ही सबसे सच्ची सेवा है। अगर जीवन में कुछ बनना है, तो शिक्षित होना बहुत जरूरी है और वह भी अव्वल स्थान के साथ अच्छी शिक्षा ग्रहण करनी होगी। तभी हम अपने जीवन में कामयाब हो सकते हैं और समाज के लिए एक उदाहरण के साथ अच्छा काम कर सकते हैं।

      विधायक लीला राम ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के कुशल नेतृत्व में पूरे हरियाणा का एक समान सर्वांगीण विकास हो रहा है, वहीं कैथल हलका में करोड़ों रुपए की विकासात्मक योजना व परियोजनाएं या तो पूरी हो चुकी है, या फिर जिन पर कार्य चल रहा है। जिला कैथल को प्रदेश सरकार की तरफ से मैडिकल कॉलेज की सौगात ने  पूरे जिला वासियों की स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित लंबित मांग को पूरा किया है। आने वाले समय में इस कॉलेज के बनने से जिला ही नही आसपास के क्षेत्र के बाशिंदों को भी सीधा लाभ मिलेगा।

      इस मौके पर मास्टर प्रवीण प्रजापति, मनोज रामगर, श्याम लाल, खुशी राम, रमन खेड़ी राय वाली, रमेश दक्ष, माई लाल, बलराम प्रजापति, रामनिवास रामगढ़, बोबी प्रजापति, पवन, गुरदेव, अमित, मास्टर सुभाष चन्द्र, पोला राम, सुरजभान प्रजापति, कृष्ण प्रजापति, ऋषिपाल, सतीष हरिपुरा, किशन प्रजापति, कुलदीप क्योड़क, गुरुचरण बल्ली प्रजापति, बीरभान प्रजापति सहित समाज के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here