*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने जनता दरबार में सुनी जन समस्याएं*

0
4

*अधिकतम का किया मौके पर समाधान*

*कबूतरबाजी के मामले में पुलिस को दोषी कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज करने के दिए निर्देश*

*एमईएस वर्कर्स यूनियन चंडी मंदिर के प्रतिनिधियों ने सेक्टर-16 में केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए सीजीएचएस डिस्पेंसरी की शुरूआत करने पर विधानसभा अध्यक्ष का जताया आभार*

पंचकूला, 15 जुलाई – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस सेक्टर-1 पंचकूला में आयोजित जनता दरबार के माध्यम से आमजन की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकतम समस्याओं का समाधान किया और बाकी समस्याओं के निवारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दूरभाष के माध्यम से दिशा-निर्देश दिए। श्री गुप्ता ने लगभग 40 शिकायतों की सुनवाई की।

श्री गुप्ता ने सेक्टर-24 के निवासियों की शिकायत पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को संशोधित एन्हासमेंट की राशि 6021 रूपये की बजाए 2255 रूपये प्रति वर्ग मीटर चार्ज करने के निर्देश दिए। शिकायत में सेक्टर-24 के लोगों ने बताया कि उनके सेक्टर के क्षेत्रफल में घग्गर नदी के क्षेत्र को जोड़ा हुआ है जबकि उस जगह का रिहायशी लोगों से एन्हासमेंट वसूला जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कबूतरबाजी के एक मामले में पुलिस उपायुक्त को सम्बन्धित कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। शिकायतकर्ता ने श्री गुप्ता को बताया कि रूद्राक्ष कम्पनी ने विदेश भेजने के नाम पर उससे 8 लाख रूपये लिए, परंतु कार्य नहीं करवाया गया और उक्त राशि मांगने पर सम्बन्धित कम्पनी द्वारा आना-कानी की जा रही है।

श्री गुप्ता ने सेक्टर-6 में एक बूथ पर 171 परिवारों का एक भी वोट ना बनने की शिकायत पर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिए कि ऐसे परिवारों की वोट बनवाने के लिए जल्द से जल्द वोटर लिस्ट को दुरूस्त किया जाए। उन्हांेने बताया कि वो शीघ्र ही इस सम्बन्ध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा को पत्र लिखेंगे।

एमईएस वर्कर्स यूनियन चंडी मंदिर के प्रतिनिधियों ने सेक्टर-16 पंचकूला में केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए सीजीएचएस डिस्पेंसरी की शुरूआत करने पर विधानसभा अध्यक्ष का धन्यवाद किया। उन्होंने श्री गुप्ता से अनुरोध किया कि चंडी मंदिर में रहने वाले केन्द्र सरकार के सिविलियन कर्मचारियों की स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सीजीएचएस (सेन्ट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्कीम) कार्ड भी बनवाया जाए। इस पर श्री गुप्ता ने कहा कि सीजीएचएस कार्ड केन्द्र सरकार के विभाग द्वारा बनवाया जाता है। अतः वो इसके लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मं़त्रालय को पत्र लिखेंगे।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, पार्षद नरेन्द्र लुबाना, मंडल अध्यक्ष सिद्धार्थ राणा, मार्केट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here