हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार वीर शहीदों को याद कर रही है।

0
0

नागरिकों को घर-घर पर तिरंगा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। गलियों में तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही है। सरकार देश के प्रति स्वाभिमान की भावना को प्रबल कर रही है।

डॉ. कमल गुप्ता महम स्थित चौबीसी चबूतरे से तिरंगा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करने से पूर्व उपस्थित विद्यार्थियों तथा शहर के गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित कर रहे थे। तिरंगा यात्रा में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, उपमंडलाधीश दलबीर फोगाट भी शामिल हुए। तिरंगा यात्रा चौबीसी चबूतरे से शुरू होकर आजाद चौक पर संपन्न हुई। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले क्रांतिकारी वीरों की चौबीसी चबूतरे पर हत्या कर उनके शवों को पेडों पर लटका दिया गया था। चौबीसी चबूतरा उन वीर शहीदों की हमेशा याद दिलाता रहेगा।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि भारत वर्ष लगभग एक हजार वर्ष गुलाम रहा। इस दौरान बाहरी आक्रमणकारी बाबर ने हिन्दुओं के मंदिरों को नष्ट किया तथा वर्तमान सरकार द्वारा 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करवाई। उन्होंने उपस्थितगण को संकल्प दिलवाते हुए कहा कि जिस तरह सरकार द्वारा अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है तथा धारा 370 समाप्त की है उसी तरह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर एवं चीन अधिकृत अक्साइचीन के हिस्से को वापिस भारत का हिस्सा बनाना है। पाकिस्तान ने देश के 78 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पीओके पर कब्जा किया हुआ है तथा चीन ने पूर्वी लद्दाख के 38 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा किया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here