आयुष्मान आरोग्य मंदिर गहलब में बुजुर्ग रोगियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन

0
1

-शिविर में 98 मरीजों के स्वास्थ्य की हुई जांच, निशुल्क दी गई दवा

आयुष्मान आरोग्य मंदिर गहलब में शुक्रवार को वरिष्ठ नागरिकों को स्वस्थ जीवन बिताने और निरोगी रहने के लिए नि:शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया, इसमें 98 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवा वितरित की गईं।

जिला आयुष अधिकारी डा. संजीव कुमार तोमर ने बताया कि महानिदेशक आयुष हरियाणा डा. अंशज सिंह के निर्देशानुसार उपायुक्त नेहा सिंह के मार्गदर्शन में आयुष विभाग पलवल द्वारा शुक्रवार को राष्ट्रीय आयुष मिशन के तत्वावधान में ग्राम गहलब में 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों का आयुष की चार पैथियों आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथिक एवं योग के माध्यम से लोगों का ईलाज किया जा रहा है व योग कि विभिन्न प्रक्रियाएं भी सिखाई जा रही हैं, जिसका निरंतर अभ्यास करके वे स्वस्थ रह सकते हैं। इस कैंप में शुगर, हिमोग्लोबिन, बी.पी. तथा सामान्य स्वास्थ्य की जांच की जा रही है तथा आयुर्वेदिक, यूनानी व होम्योपैथिक चिकित्सकों द्वारा मौसम के अनुसार खान-पान, रहन-सहन की जानकारी दी जार रही है।

इस शिविर के आयोजन में जिला कार्यक्रम प्रबंधक डा. प्रियंका रानी, डा. सूरजभान ए.एम.ओ., डा. शुमाइला अन्जुम, यु.एम.ओ., डा. मौहम्मद गुलफाम, एच.एम.ओ., औषधाकारक अमित कुमार, अभयपाल, आयुष योग सहायक योगेश, मनोज, मटरू व सरीता ने पूर्ण सहयोग किया। गांव गहलब के ग्रामवासियों ने इस शिविर के आयोजन के लिए चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here