समाधान शिविर में आई शिकायतों पर हुई सुनवाई

0
0

चरखी दादरी, 6 अगस्त। लघु सचिवालय सभागार में अतिरिक्त उपायुक्त डा. जयेन्द्र सिंह और जिला परिषद के सीईओ प्रदीप कौशिक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके निदान के लिए निर्देश दिए।

मंगलवार को शिविर में आई शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने के निर्देश दिए गए। अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा सरकार ने समाधान प्रकोष्ठ नाम से यह नई पहल की है, जिसका उद्देश्य शिकायत निवारण प्रक्रिया को व्यवस्थित करना और उनका समय पर समाधान सुनिश्चित करना है। प्रत्येक शिकायत को शिकायतकर्ता की पीपीपी आईडी, संबंधित विभाग और शिकायत के विवरण के साथ दस्तावेजीकरण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में आने वाली समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटान किया जा रहा है। समाधान शिविरों में अपनी समस्या लेकर आने वाले लोगों की परेशानियों को विभागीय अधिकारी तत्परता के साथ दूर करने में लगे हुए हैं। शिविर में आने वाले फरियादी सरकार की इस पहल की सराहना कर रहे हैं। बहुत सारे लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो जाता है जिसके बाद वे प्रशासन एवं सम्बंधित अधिकारियों के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हैं

शिविर में अधिकतर शिकायते फैमिली आई डी दुरस्त करवाने, शिवरों के रखरखाव, बुढ़ापा पेंशन आदि से सम्बंधित आ रही हैं। सभी समस्याओ का प्राथमिकता के आधार पर तुरंत समाधान को लेकर जिला प्रशासन सजगता से कार्य कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here