हिट-एंड-रन दुर्घटना में व्यक्ति की मृत्यु होने पर पीडि़त परिवार को दिया जाता है 2 लाख रुपये का मुआवजा : उपायुक्त नेहा सिंह

0
2

-गंभीर रूप से घायल होने पर 50 हजार रुपए की दी जाती है सहायता राशि जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि हिट-एंड-रन दुर्घटना में व्यक्ति की मृत्यु होने पर पीडि़त परिवार को हिट-एंड-रन दुर्घटना मुआवजा स्कीम-2022 के तहत दो लाख रुपए का मुआवजा दिया जाता है। इसके लिए पीडि़त परिवार को जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई है उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट संबंधित एसडीएम कार्यालय में जमा करवानी आवश्यक होती है।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि हिट एंड रन मामले में मृत्यु हो जाने पर उसके पीडि़त परिवार को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल होने पर पीडि़त को इलाज के लिए 50 हजार रुपए की सहायता दी जाती है। उन्होंने बताया कि हिट एंड रन मामले में सडक़ दुर्घटना के पीडि़तों में ऐसे मामले शामिल हैं, जिनमें घटना में शामिल गाड़ी चालक का पता नहीं चल पाता है, जिसमें अज्ञात चालक गाड़ी से पीडि़त को मारकर गाड़ी समेत भाग जाता है। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से ऐसे मामलों में किसी की मृत्यु हो जाने पर उसके पीडि़त परिवार को 2 लाख रुपए और गंभीर रूप से जख्मी पीडि़त को इलाज के लिए 50 हजार रुपए दिए जाते हैं।

बॉक्स:-

यह कागजात हैं जरूरी:-

उपायुक्त नेहा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसे मामले में आवेदन करने के लिए थाना में दर्ज एफआई की प्रति, मृत्यु हुए व्यक्ति की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की प्रति, मृत्यु प्रमाण पत्र की प्रति, पारिवारिक सदस्यता प्रमाण पत्र की प्रति, आश्रित के आधार कार्ड की प्रति, मृतक के आधार कार्ड की प्रति, मृतक का फोटो, आश्रित का फोटो, आश्रित के बैंक पासबुक की प्रति आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here