पढ़ाई के साथ खेलों का भी महत्व : किशोरी लाल*

0
0

*सीपीएस ने संसाल में किया खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ*

बैजनाथ 10 अगस्त – मुख्य संसदीय सचिव पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संसाल में बैजनाथ जोन अंडर 14 छात्र – छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में बैजनाथ जोन के 26 स्कूलों के 348 छात्र – छात्राओ भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता में कबड्डी, खो -खो ,बैडमिंटन , शतरंज,तथा वॉलीबाल का आयोजन किया जा रहा है

किशोरी लाल ने कहा कि खेलों का शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है और शरीर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए खेल गतिविधियों से जुड़े रहना अति आवश्यक है। उन्होंने विद्यार्थीयोें से खेलों को अपने जीवन का अंग बनाकर नशे से दूर रहने का आह्वान किया।

सीपीएस ने कहा कि देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर है और युवाओं को सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश तथा प्रदेश को विकास के स्वर्णिम पथ पर आगे बढ़ाना होगा। सीपीएस ने कहा कि प्रदेश के अनेक प्रतिभावान खिलाडियों ने बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील सिंह ने मुख्याथिति को शॉल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए सीपीएस ने 11 हज़ार रुपए विधायक निधि से देने की घोषणा की।

सीपीएस ने प्रिंसिपल द्वारा रखी गई मांगो को चरणबद्द तरीके से पूरा करने का आश्वाशन दिया। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने भारी बरसात की चेतावनी दी है। सीपीएस ने लोगों से आग्रह किया कि भारी बारिश का समय है जिनके घर नदी नालों के पास है वह सुरक्षित स्थानों पर रहें। उन्होंने कहा कि बरसात से किसी भी रूप में प्रभावित लोग उनसे संपर्क करें। उन्होंने प्रभावितों को हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया।

इसके पश्चात किशोरी लाल ने दियोल गांव का अधिकारियों सहित दौरा कर क्षतिग्रस्त हुए मकानों का निरीक्षण किया और प्रभावित परिवारों से भेंट की। जिसमें गुड्डो देवी, बंदना कुमारी और बहादुर सिंह के मकानों को भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होने अपनी तथा सरकार की तरफ से प्रभावित परिवारों को हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार जनमानस के साथ खड़ी है।

इस अवसर पर तहसीलदार बैजनाथ रमन ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र जम्वाल, ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र राव, कांग्रेस कमेटी के सदस्य, बीडीओ बैजनाथ राकेश पटियाल, मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, मीडिया कोर्डिनेटर अजय गौड़ , एसडीओ जल शक्ति विभाग शरती शर्मा, रमेश चड्ढा, रोहित ठाकुर, सुखराम,चंद्रकांता,एसएमसी प्रधान कृष्णा देवी, मनोज कुमार, विजय पुरोहित, ,राजकुमार, मदन ठाकुर, विभिन्न स्कूलों के अध्यापक, छात्र-छात्राएं, प्रतिभागी खिलाड़ी, विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here