समाधान शिविर में आमजन की शिकायतों का किया जा रहा प्राथमिकता के साथ समाधान:- एडीसी सी. जया श्रद्धा

0
0

कैथल एडीसी सी. जया श्रद्धा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला स्तर एवं उप मंडल स्तर पर नियमित रूप से समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों मे परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, जमीन की रजिस्ट्री, पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण व्यवस्था, अपराध, बिजली-पानी संबंधी आदि शिकायतों का संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा प्राथमिकता के साथ समाधान किया जा रहा है। इन शिविरों की वजह से आमजन को काफी राहत मिली है।

सोमवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में एसपी उपासना, एडीसी सी. जया श्रद्धा, डीएमसी सुशील कुमार, सीटीएम गुरविंद्र सिंह तथा एसडीएम ब्रह्म प्रकाश ने आजमन की शिकायतें सुनी। शिविर के दौरान 30 शिकायतें दर्ज हुई, उनमें से 9 शिकायतों का मौके पर ही निपटान किया गया, अन्य को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द निपटान के निर्देश दिए गए।

शिविर में हजवाना निवासी सलिंद्र ने अपने मकान की मरम्मत करवाने की गुहार लगाई। उसने बताया कि उसका मकान गिरने के कगार पर है। सीटीएम गुरविंद्र सिंह ने उनकी शिकायत सुनने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस मामले में जांच कर रिपार्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस प्रकार बालाजी कालोनी निवासी प्रियंका अपना बीपीएल राशन कार्ड बनवाने के लिए समाधान शिविर में आई। संबंधित विभाग के अधिकारियों ने पोर्टल पर चैक किया तो उनका बीपीएल कार्ड ऑटोमैटिक बना हुआ मिला। वहीं बुढ़ा खेड़ा निवासी जाती राम अपनी अविवाहित पेंशन बनवाने के लिए शिविर में आया। समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने पोर्टल पर चैक करने पर पाया कि पार्थी का नाम मुख्यालय से आया हुआ है। प्रार्थी को बताया कि जल्द ही उसकी पेंशन खाते में आ जाएगी। शिविर के दौरान डीएसपी उमेद सिंह, डीआरओ चंद्रमोहन, ईओ कुलदीप मलिक सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here