देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का परिचालन रद्द

0
20
Front News Today

Front News Today: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) सोमवार (23 नवंबर) से देश की पहली निजी ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का परिचालन रद्द करने का फैसला किया है। IRCTC ने यात्रियों की कमी के कारण लखनऊ-दिल्ली और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस के परिचालन को समाप्त करने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसके संचालन को निलंबित करने के बाद तेजस एक्सप्रेस ने अक्टूबर में परिचालन फिर से शुरू किया था।

इससे पहले मंगलवार (17 नवंबर) को, IRCTC ने एक बयान में कहा था कि प्रबंधन ने यात्रियों की कमी के कारण सभी तेजस ट्रेनों का संचालन रद्द करने का फैसला किया है।

IRCTC ने लखनऊ-नई दिल्ली (82501/82502) तेजस एक्सप्रेस को 23 नवंबर से जबकि अहमदाबाद-मुंबई (82901/82902) तेजस एक्सप्रेस को 24 नवंबर से रद्द कर दिया है।

“प्रबंधन ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण कम अधिभोग स्तरों के कारण आईआरसीटीसी तेजस ट्रेनों के सभी प्रस्थान रद्द करने का निर्णय लिया है। आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा, कंपनी इन दोनों मार्गों में परिचालन करने वाली भारतीय रेलवे की अन्य ट्रेनों के अधिभोग स्तर को देखने के बाद अपने फैसले की समीक्षा करेगी।

लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच दो तेजस ट्रेनों को त्योहारों के कारण 17 अक्टूबर से फिर से शुरू किया गया।

कोरोनावायरस महामारी के कारण 19 मार्च को दोनों ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया था। IRCTC ने कोरोनावायरस के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए तेजस एक्सप्रेस को चलाने के लिए कई कदम उठाए थे।

यह पता चला है कि मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस, जिसमें 736 सीटें हैं, का संचालन कोरोनोवायरस लॉकडाउन से पहले 50-80 प्रतिशत के मुकाबले ऑपरेशन की बहाली के बाद 25 से 40 प्रतिशत के आसपास था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here