सुन्नी कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन*

0
0

शिमला (सुन्नी) अगस्त – राजकीय महाविद्यालय सुन्नी में आज बी.ए, बीकॉम, बी.एस.सी तथा बी.सी.ए प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए दीक्षा आरंभ इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता राजकीय महाविद्यालय सुनी डॉक्टर रामलाल शर्मा रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया।

कार्यक्रम संयोजक एवं एवं मंच संचालक संस्कृत विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण कुमार ने महाविद्यालय के सभी संकायों के विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों का परिचय दिया।

डॉ मनमोहन ने छात्रों को सी.बी.सी .एस कार्यक्रम तथा मूल्यांकन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।

तत्पश्चात डॉक्टर सुष्मिता ठाकुर ने राष्ट्रीय सेवा योजना रेंजर लीडर प्रोफेसर सुचित्रा ने रोवर और रेंजर इकाई की तथा प्रोफेसर कविता सैनी ने एनसीसी की विस्तृत जानकारी नवातुक छात्रों को प्रदान की।

इस कार्यक्रम में छात्रों को महाविद्यालय में होने वाली वार्षिक शैक्षणिक एवं सह शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी दी गई। छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए आवश्यक दिशा निर्देश एवं प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य ने छात्रों का स्वागत एवं उचित मार्गदर्शन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्राचार्य ने छात्रों को महाविद्यालय की कमेटियों, क्लबों, विविध प्रकोष्ठों के कार्यों संस्कृति एवं खेल गतिविधियों की संपूर्ण जानकारी दी।

छात्रों को विविध योजना तथा क्लबों में भाग लेने के लिए, इसका समुचित लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया गया। छात्रों को अपना सर्वांगीण विकास करने के लिए कठोर परिश्रम अनुशासन का पालन करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में राजकीय महाविद्यालय सुन्नी के सभी संकायों के विभागाध्यक्षों, प्राध्यापकों, गैर शिक्षक वर्ग के कर्मचारीयों ने भाग लिया।

अंत में कार्यक्रम का शुभ समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here