*विशेष प्रचार अभियान के तहत सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की दी जानकारी*

0
0

*- सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जिला में चलाया जा रहा है विशेष प्रचार अभियान*

*- गांव रानौली, सहारनवास, छव्वा, हालूहेड़ा, निमोठ व सांपली में पहुंची भजन पार्टी*

*रेवाड़ी, 24 जुलाई*

हरियाणा सरकार के सफलतम साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप बराड़ के निर्देशानुसार विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत महीने भर चलने वाला यह अभियान सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान में व डीसी राहुल हुड्डा के मार्गदर्शन व जिला प्रशासन के सहयोग से चलाया जा रहा है। इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान रेवाड़ी जिला के गांवों और शहरों के वार्डों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। विशेष प्रचार अभियान के दौरान भजन पार्टियों द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे कार्यक्रमों की प्रभावी रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है और रिपोर्ट ली जा रही है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी द्वारा बुधवार गांव रानौली, सहारनवास, छव्वा, हालूहेड़ा, निमोठ व सांपली में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों का प्रचार किया गया।

*शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों को कवर कर रहीं भजन पार्टी : डीआईपीआरओ*

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि जिलाभर में विशेष प्रचार अभियान में विभागीय नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए दस्तक दे रही हैं। भजन पार्टियां अपनी गीत व संगीतमयी मनोरंजक प्रस्तुतियों के माध्यम से सरकार की योजनाएं, नीतियों और उपलब्धियों के बारे में आमजन को जागरूक करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विशेष प्रचार अभियान को उद्देश्य आमजन को सरकार की विकासात्मक नीतियों, योजनाओं, उपलब्धियों के साथ-साथ लोकप्रिय योजनाओं बारे लोक गायन शैली के माध्यम से जागरूक करना है। प्रचार अभियान के लिए प्रचार टीम की ड्यूटी लगाई गई है जो जिले के समूचे ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पहुंचकर सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं के बारे में प्रचार कर रही हैं।

*विशेष प्रचार अभियान के तहत 31 तक इन-इन गांवों में दस्तक देंगी भजन पार्टी

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि गुरूवार 25 जुलाई को प्राणपुरा, भाड़ावास, झाड़ौदा, बेरली खुर्द, लुहाना व लोहाणा में, शुक्रवार 26 जुलाई को टीकला, नैचाना, भुरथला, बालधन कलां, धवाना व निगानियावास में, शनिवार 27 जुलाई को खुर्रमपुर, पदैयावास, कान्हड़वास, बेरली कलां, सीहा व गढ़ी अलावलपुर में, सोमवार 29 जुलाई को रूध, बिठवाना, लूला अहीर, दड़ौली, प्राणपुरा व फदनी में, मंगलवार 30 जुलाई को बनीपुर, करनावास, रतनथल, गुडियानी, बुड़ौली व भटसाना में तथा बुधवार 31 जुलाई को सुठाना, जाडरा, मूंदड़ा, ढ़ोकिया, बलवाड़ी व पीथनवास में पहुंचकर आमजन को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे जागरूक किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here