सड़क दुघर्टनाओं की रोकथाम के लिए यातायात नियमों की पालना जरूरी : डीसी

0
0

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने सडक़ सुरक्षा-स्कूल सेफ्टी कमेटी की बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने की दिशा में प्रशासनिक स्तर पर ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। सड़क सुरक्षा के तहत योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए आमजन को जागरूक करने की दिशा में अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें। डीसी लघु सचिवालय स्थित सभागार में बुधवार को सडक़ सुरक्षा समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डीसीपी लोगेश कुमार ने बैठक में यातायात संबंधी नियमों की अनुपालना बारे निर्देश दिए।

उन्होंने जीएम रोडवेज को निर्देश दिए कि सभी रोडवेज ड्राइवरों को ट्रैफिक नियमों की पालना करने के संबंध में निर्देश जारी करें। अगर कोई रोडवेज ड्राइवर गलत दिशा में बस चलाते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने सड़क सुरक्षा एजेंडे में शामिल बिंदुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि जिला की सीमा के भीतर से गुजरने वाले राष्ट्रीय व राज्य राजमार्गों पर अवैध कटों को तुरंत बंद कराया जाए। उन्होंने मोटर वाहन नियम के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के साथ ही सडक़ सुरक्षा संबंधित कार्यक्रमों पर संतोष जाहिर किया। डीसी ने यातायात प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने एरिया से संबंधित उपमंडल अधिकारी (ना.) व संबंधित विभागों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर सडक़ों को अतिक्रमण मुक्त बनाने की दिशा में कार्य करें।

इस अवसर पर एडीसी सलोनी शर्मा, डीएफओ विपिन कुमार सिंह,एसडीएम बहादुरगढ परमजीत सिंह चहल, एसडीएम बेरी रविंद्र मलिक,डीडीडीपीओ निशा तंवर, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार,पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन सुमित कुमार संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here