आवश्यक सेवाओं में लगे अधिकारी व कर्मचारियों को फार्म 12डी भरना जरूरी-एसडीएम अंजलि श्रोत्रिय

0
0

-बुर्जुग व दिव्यांग को घर से वोट के लिए भरना होगा फार्म 12बी

-सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सभी आवश्यक सुविधाएं

33-बरोदा विधानसभा की रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम अंजलि श्रोत्रिय ने कहा कि विभिन्न विभागों के आवश्यक सेवाओं में लगे सभी कर्मचारी व अधिकारियों को वोट डालने के लिए फार्म 12डी भरकर जमा करवाना होगा। दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक आयु के घर से मतदान के ईच्छुक मतदाताओं को फार्म 12बी भरना होगा। रिटर्निंग अधिकारी ने सोमवार को लघु सचिवालय में सभी बीएलओ तथा सुपरवाईजरों की बैठक कर उन्हें उचित निर्देश दिए।

उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिए कि उनको जो मतदाता सूची दी गई है उसमें मृत मतदाताओं को चिन्ह्ति करें ताकि उनका नाम इसमें से हटाया जा सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें जो विकलांग व 85 साल से अधिक उम्र के मतदाताओं की जो सूची दी गई है उनके घर जाकर उनसे पता करें कि वे घर से वोट करेंगे या मतदान केन्द्र पर जाकर मतदान करेंगे। जो पात्र मतदाता घर से वोट करना चाहते हैं उनके वोट डलवाने के लिए सुपरवाईजरों की ड्यूटी रहेगी कि वे उनके घर जाकर उनसे 12 डी फार्म भरवाना सुनिश्चित करें।

रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न करवाने में बीएलओ की अहम भूमिका रहती है इसलिए सभी बीएलओ अपनी ड्यूटी को ईमानदारी व निष्ठïा के साथ निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ मतदाताओं को 05 अक्टूबर को होने वाले मतदान के दिन अपने वोट का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें ताकि सभी मतदाता अपना वोट डालकर लोकतंत्र की मजबूती में अपना अहम योगदान दे सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ ये सुनिश्चित करें कि मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध है या नहीं। अगर किसी मतदान केन्द्र में किसी चीज की कमी है तो उसे तुरंत पूरा करवाएं।

बैठक में लेखाकार प्रवीन मोर, संदीप काद्यान, नवीन पन्नू सहित बरोदा विधानसभा के सुपरवाईजर व बीएलओ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here