प्रदेश के विभिन्न जिलों में 26 जुलाई से शुरू होगा खेल महाकुंभ का आयोजन

0
7

-महिला व पुरुष ओपन कैटेगरी में 24 खेलों का दो चरणों में करवाया जाएगा आयोजन

-प्रथम चरण में 26 से 28 जुलाई और दूसरे चरण में 1 अगस्त से 3 अगस्त तक किया जाएगा विभिन्ना खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन

उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि खेल विभाग हरियाणा द्वारा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ-2024 महिला एवं पुरुष ओपन कैटेगरी में 24 खेलों का आयोजन प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रथम और द्वितीय चरण में करवाया जाएगा। प्रथम चरण में 26 से 28 जुलाई तक और द्वितीय चरण 1 अगस्त से 3 अगस्त तक विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन जाएगा।

-प्रथम चरण में इन जिलों में करवाई जाएंगी खेल प्रतियोगिताएं

कार्यकारी जिला खेल अधिकारी एवं वॉलीबाल प्रशिक्षिक भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में जींद जिला में कुश्ती फ्री स्टाइल, कुश्ती ग्रीको रोमण, रोविंग और कबड्डïी(लड़कियां) प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा। इसके अलावा अंबाला में तैराकी, जिमनास्टिक और फुटबॉल(लड़कियां), कुरुक्षेत्र में साईक्लिंग, जूडो, हॉकी(लडक़े) और बॉक्सिंग, फरीदाबाद में ताईक्वांडो और शूटिंग का आयोजन किया जाएगा।

-द्वितीय चरण में इन जिलों में करवाई जाएंगी खेल प्रतियोगिताएं

द्वितीय चरण में पंचकूला जिला में वॉलीबाल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, हॉकी(लड़कियां), बॉक्सिंग और कबड्डïी प्रतियागिताएं करवाई जाएंगी। इनके अलावा करनाल में क्याकिंग, कनोईंग, सलालम, फैंसिंग, हैंडबॉल, टेनिस और क्रिकेट, गुरुग्राम में आर्चरी और एथलेटिक्स, अंबाला में टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग और फुटबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here