भारतीय डाक सेवा के महाराष्ट्र सर्कल ने 1371 रिक्तियों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

0
20
Front News Today

Front News Today: भारतीय डाक सेवा के महाराष्ट्र सर्कल ने 1371 रिक्तियों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अक्टूबर से शुरू हुई और 3 नवंबर तक चलेगी। इनमें से 1,029 पद पोस्टमैन के लिए हैं, जबकि 295 सब ऑर्डिनेट ऑफिस में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के हैं, 32 मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) से हैं ) प्रशासनिक कार्यालय में और शेष 15 पद मेल गार्ड के हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र सर्कल की आधिकारिक वेबसाइट- https://dopmah20.onlineapplicationform.org/MHPOST/ पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने हॉल टिकट और एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं।

कंप्यूटर आधारित टेस्ट की तारीख भी आधिकारिक महाराष्ट्र पोस्टल सर्विस वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।

उम्मीदवार को 12 वीं पास होना चाहिए और पोस्टमैन और मेल गार्ड की रिक्तियों के लिए कंप्यूटर और स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए, जबकि प्रशासनिक और सब ऑर्डिनेट कार्यालय में एमटीएस के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10 वीं पास होना चाहिए और स्थानीय की समझ के साथ कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए,

सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है जबकि पोस्टमैन और मेल गार्ड रिक्तियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है और एमटीएस के लिए यह 25 वर्ष है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि महिला उम्मीदवारों और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे।

पोस्टमैन, एमटीएस और मेल गार्ड पदों के लिए चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर होगा। पोस्टमैन या मेल गार्ड पद के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 21,700- 69,100 रुपये के बीच मिलेगा, जबकि जो मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए चुने जाते हैं उन्हें 18,000-56,900 रुपये के बीच मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here