आयुष विभाग द्वारा गांव राजलू गढ़ी में किया गया चिकित्सा शिविर का आयोजन

0
4

-14 सितंबर तक जिला के अलग-अलग गांवों और शहरों में आयोजित होंगे चिकित्सा शिविर

उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार के निर्देशन में आयुष विभाग द्वारा 14 सितंबर तक वृद्घावस्था चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी शुरूआत सोमवार को गांव राजलू गढ़ी से की गई। इस दौरान गांव के सरपंच बिजेन्द्र राठी ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने कहा कि इन कैंपों से ग्रामीणों को बहुत ज्यादा लाभ होगा क्योंकि उनके घर द्वार पर ही उनके स्वास्थ्य की जांच की सुविधा मिल रही है। उन्होंने कहा कि इन चिकित्सा शिविरों में जरूरतमंद लोगों को फ्री में आयुष विभाग द्वारा इवाईयां उपलब्ध करवाई जाएं। उन्होंने कहा कि गांव में इस चिकित्सा शिविर का आयोजन करने पर मैं जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ० बलविंद्र सिंह का धन्यवाद करता हूं।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी अधिकारी डॉ० बलविंद्र सिंह ने बताया कि 14 सितंबर तक आयोजित होने वाले इन चिकित्सा शिविरों में आयुर्वेदिक/होम्योपैथिक/यूनानी पैथी से मरीजो का ईलाज किया गया तथा उन्हें नि:शुल्क ओषधियां वितरित की गई। शिविर में वरिष्ठï नागरिकों, बच्चों एवं महिलाओं का उपचार किया गया। शिविर में मरीजों को इस मौसम के मुताबिक खान-पान की जानकारी तथा योग सहायकों द्वारा बिमारियों से संबंधित सूक्ष्म क्रियाओं के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि आज इस शिविर में 82 मरीजो का उपचार किया गया।

इस मौके पर यूएमओ डॉ० गुलाम नासिर, एचएमओ डॉ० तेजेन्द्र खोखर, डीपीएम डॉ०भाग्यलक्ष्मी, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट सीमा रानी, होम्योपैथिक फार्मासिस्ट आदर्श कुमार, योग सहायक अनिल, धीरज, मिनाक्षी एवं आशा वर्करों सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here