आयुष्मान आरोग्य मंदिर में लगा चिकित्सा शिविर

0
1

-108 वृद्धजनों का किया नि:शुल्क उपचार

आयुष विभाग पलवल द्वारा महानिदेशक आयुष हरियाणा डॉ. अंशज सिंह के निर्देशानुसार आयुष विभाग पलवल द्वारा राष्ट्रीय आयुष मिशन के तत्वावधान में आयुष्मान आरोग्य मंदिर फुलवाडी में वृद्धजनों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच कैंप लगाया गया। कैंप का आयोजन ग्राम सरपंच राहुल ने वृद्धजनों के साथ मिलकर किया और सभी ने इस शिविर के आयोजन के लिए आयुष विभाग की टीम का आभार प्रकट किया।

जिला आयुष अधिकारी डा. संजीव कुमार तोमर ने बताया कि सोमवार को ग्राम फुलवाडी में आयुष विभाग की चार पैथियों आयुर्वेदिक, यूनानी, होम्योपैथिक एवं योग के माध्यम से लोगों का इलाज किया गया। इस कैंप से ग्रामीण वृद्धजनों को काफी लाभ प्राप्त हुआ है। इसमें शुगर, हिमोग्लोबिन, बी.पी. तथा सामान्य स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। कैंप में आयुष योग सहायकों द्वारा मधुमेह, उच्च रक्तचाप, जोड़ों के दर्द इत्यादि रोगों के निवारण के लिए विभिन्न क्रियाएं सिखाई जा रही हैं।

जिला कार्यक्रम प्रबंधक डा. प्रियंका रानी ने बताया कि आज के इस शिविर में 108 रोगियों की जांच कर नि:शुल्क इलाज किया गया। गांव फुलवाडी व आस-पास के वृद्धजनों ने इस कैंप में बढ-चढकर हिस्सा लिया और चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर एएमओ डा. रविंद्र कुमार, यूएमओ डा. शुमाइला अन्जुम, एचएमओ डा. ममता, औषधाकारक आशु सिंह, आयुष योग सहायक नरवीर सिंह, इंद्राज, ओमबीर ने पूर्ण सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here