ब्बल में उपमण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित*

0
0

शिमला (जुब्बल) 08 अगस्त – उपमण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस 2024 समारोह के दृष्टिगत आज उपमंडल दंडाधिकारी कार्यालय जुब्बल में बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता उपमंडल दण्डाधिकारी जुब्बल (कार्यवाहक )गुरमीत नेगी ने की।

उन्होंने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जुब्बल में स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया जायेगा। समारोह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी जिसमें स्कूली बच्चों के द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। साथ ही एक परेड का प्रदर्शन भी होगा जिसमे एनसीसी व स्काउट एंड गाइड के छात्र भी भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त हमारे गौरवशाली देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण तिथि है। इसी दिन सन 1947 ईस्वी को भारत परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ कर एक स्वतंत्र, संप्रभु राष्ट्र के रूप में अस्तित्व में आया था। भारत को स्वतंत्र करवाने की सम्पूर्ण यात्रा में जिन ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सैनानियों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया, 15 अगस्त उन सभी वीर शहीदों को याद करने का दिन भी है इस दिन सम्पूर्ण राष्ट्र उनके प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता है।

गुरमीत नेगी ने समारोह को निर्विघ्न और सुचारु रूप से पूरा करने के मद्देनज़र सभी विभागों के शीर्ष अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए और समारोह में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने को भी कहा।

इस बैठक में लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, विद्युत् विभाग, पुलिस, होमगार्ड जैसे महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारी, कर्मचारियों के अतिरिक्त व्यापार मण्डल जुब्बल, नगर पंचायत जुब्बल के प्रतिनिधि और विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here