विधायक जगदीश नायर ने किए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास

0
0

-होडल विधानसभा क्षेत्र में खेत-खलियानों के रास्ते किए जा रहे पक्के, किसानों को आवागमन में होगी आसानी : विधायक जगदीश नायर

होडल विधानसभा में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिसके तहत क्षेत्र के किसानों के लिए खेतों में जाने वाले रास्ते पक्के करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा इन विकास कार्यों का सभी वर्गों को फायदा मिल रहा है। किसी को कोई परेशानी न हो, इसके लिए सरकार दिन-प्रतिदिन विकास कार्य करवाने में लगी हुई है। लोगों के हितों को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। यह वक्तव्य शुक्रवार को होडल के विधायक जगदीश नायर ने करोड़ो रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास करने के दौरान मौजूद लोगों को व्यक्त किए।

विधायक जगदीश नायर ने शुक्रवार को विधानसभा होडल में लगभग 6 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास किए। विधायक जगदीश नायर ने होडल के गांव सौन्ध में 3 करोड़ 17 लाख रुपए की लागत से बनने वाले खेत खलियान जाने वाले रास्तों का शिलान्यास किया। इनमें महेंद्र के खेत से श्रीचंद के खेत तक के रास्ते का निर्माण, जिस पर 54 लाख 37 हजार की लागत, दादाका माइनर से रोशन लाल के खेत तक रास्ते का निर्माण जिस पर 8 लाख 48 हजार की लागत, रामवीर के खेत से सांवलिया के खेत तक रास्ते का निर्माण, जिस पर 57 लाख 45 हजार रुपए की लागत, डालू के खेत से लेकर प्रकाश के खेत तक रास्ते का निर्माण, इस पर 4 लाख 25 हजार रुपए की लागत और नत्थी के खेत से लेकर मांगे के खेत तक के रास्ते का निर्माण, जिस पर 57 लाख 45 हजार रुपए की लागत आएगी। इसी कड़ी में विधायक ने 2 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से बनने वाले फिरनी, चौपाल, रास्तों का शिलान्यास किया। इनमें गांव सौन्ध कच्चा रास्ता पॉन्ड, जिसकी लागत 18 लाख 96 हजार रुपए, गांव सौन्ध की फिरनी, जिसकी लागत 49 लाख 35 हजार रुपए, बाबरी पट्टी वाली चौपाल, जिसकी लागत 9 लाख 53 हजार रुपये, सरपंच वाली चौपाल, जिसकी लागत 9 लाख 53 हजार रुपए और वाल्मीकि चौपाल का निर्माण, जिस पर 10 लाख रुपए की लागत आएगी। इनके अलावा गांव सौन्ध में श्मशान घाट जिस पर लागत 6 लाख 91 हजार रुपए आएगी।

विधायक ने बताया कि वेगी स्कीम के अंतर्गत गांव सौंध में लगभग 48 लाख रुपए की लागत से चौपाल का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें जैलदार वाली चौपाल का निर्माण, जिस पर 9 लाख 53 हज़ार रुपये की लागत, बघेल समाज की चौपाल का निर्माण, जिस पर 9 लाख 53 हजार की लागत, नथी मेंबर वाली चौपाल का निर्माण जिस पर 9 लाख 53 हजार की लागत, हड्डा वाली चौपाल का निर्माण, जिस पर 9 लाख 53 हजार रुपए की लागत और बंगला वाली चौपाल, जिस पर 9 लाख 53 हजार की लागत आएगी।

इस अवसर पर विधायक जगदीश नायर ने स्थानीय लोगों को कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के नेतृत्व में सभी विकास कार्य तेज गति के साथ पूर्ण करवाए जा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्य करवाने के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं आने दी हैं। सभी विकास कार्य तीव्र गति से पूर्ण करवाएं जा रहे हैं। इस अवसर पर ग्रामवासियों ने विधायक जगदीश नायर सहित अन्य अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर व पगड़ी बांधकर आदर सत्कार किया।

इस मौके पर चौधरी अनिल जैलदार, पंडित तुहिराम सरपंच, जगबीर चौहान मंडल अध्यक्ष, नारायण पंच, बिरजू मेंबर, श्याम नंबरदार समालिया कैप्टन रिटायर्ड, बलदेव पूर्व सरपंच गड्डी पट्टी, लच्छी पंच, कल्लू भगत, पंडित रामसरण व धर्मपाल के अलावा अन्य गणमान्य जन व अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here