20 से अधिक यूके रिटर्न वालों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

0
50

Front News Today: COVID-19 संकट के बीच, यूनाइटेड किंगडम (यूके) में एक नए वायरस की सूचना दी गई है, जिसका पता दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और डेनमार्क जैसे देशों में भी लगाया गया है।

इसे देखते हुए, भारत सरकार ने भी वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए हैं। केंद्र ने ब्रिटेन से 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सभी उड़ानों को पहले ही निलंबित कर दिया है। उन्होंने यूनाइटेड किंगडम से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए एक नया मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) भी जारी किया है, क्योंकि ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों के पास होगा। पिछले 14 दिनों के अपने यात्रा इतिहास को साझा करना होगा,

हाल की रिपोर्टों के अनुसार, 20 से अधिक यूके रिटर्न वालों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। उनमें से छह एक उड़ान पर थे, जो सोमवार रात 11.30 बजे राष्ट्रीय राजधानी में उतरे , दो रविवार की रात कोलकाता आए, चार मंगलवार को अहमदाबाद आए और आठ चालक दल के सदस्यों सहित, अमृतसर पहुंचे।

विशेष रूप से, सभी ब्रिटेन की राजधानी लंदन से एयर इंडिया की सीधी उड़ानें थीं।

हालाँकि, NITI Aayog के VK पॉल ने मंगलवार को पुष्टि की कि भारत में अभी तक कोई भी नया COVID-19 का मामला नहीं पाया गया है।

पॉल ने कहा कि नए वायरस का टीका विकास पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, “आज हमारी समझ के अनुसार, हमारे देश में विकसित हो रहे टीकों की क्षमता पर इसका कोई प्रभाव नहीं है।”

पॉल ने यह भी कहा कि यूके में COVID-19 के नए तनाव में संक्रामकता बढ़ी है और यह उत्परिवर्तन रोग की गंभीरता को प्रभावित नहीं कर रहा है और इस उत्परिवर्तन से मामले की घातकता प्रभावित नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here