एसडीएम देवेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में लघु सचिवालय बिलासपुर के सभागार में लगाए गए समाधान शिविर में आई शिकायतों में से अधिकांश का मौके पर निवारण किया गया।

0
0

उन्होंने बताया कि वीरवार को समाधान शिविर में आई 15 समस्याओं में से 14 समस्याएं परिवार पहचान पत्र से संबंधित आई जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निवारण कर दिया तथा 1 अन्य समस्याएं आई जिसे संबंधित विभाग के पास निवारण के लिए भेजा गया।

सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन द्वारा लगाए जाने वाले समाधान शिविरों के सकारात्मक परिणाम आ रहे हैं। इन समाधान शिविरों में जनता की समस्याओं का मौके पर ही निवारण किया जा रहा है। जिस कारण आमजन में समाधान शिविरों के प्रति रुझान देखने को मिला है।

एसडीएम देवेंद्र शर्मा ने बताया कि समाधान शिविर में मुख्यत: जनता से सीधे रूप से जुड़े प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, जमीन रजिस्ट्रेशन, स्थानीय शहरी निकाय से संबंधित मकान का नक्शा तथा नो ड्यूज प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं, राशन कार्ड और राशन वितरण, बिजली, पानी, सिंचाई आदि के अलावा क्राइम संबंधित शिकायतें सुनकर उनका मौके पर ही समाधान किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान शिविर में आने वाले नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करें।

समाधान शिविर में नायब तहसीलदार कुलदीप सिंह,पंचायती राज विभाग से जेई अनिल कुमार, मंकित सिंह, कृषि विभाग से लिपिक कपिल , क्रिड से विनोद कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here