विधान सभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन नही भरा किसी ने नामांकन पत्र :- रिटर्निगं अधिकारी:- डॉ अश्विर सिंह नैन:-

0
2

– कहा:- अब तक एक प्रत्याशी ने किया है नामांकन पत्र दाखिल:-

तोशाम,07 सितंबर। स्थानीय विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी डॉ अश्विर सिंह नैन ने बताया कि आज शनिवार को विधान सभा चुनाव-2024 में तोशाम विधान सभा क्षेत्र से तीसरे दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन प्रक्रिया के नामांकन पत्र दाखिल नही किया है। रिटर्निगं अधिकारी ने कहा कि आज तक तोशाम विधान सभा क्षेत्र में चुनाव लङने के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशी की संख्या एक ही है।

रिटर्निगं अधिकारी

डॉ अश्विर सिंह नैन ने कहा कि लघु सचिवालय परिसर स्थित एसडीएम कोर्ट रूम में विधान सभा चुनाव लङने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्र मुख्य चुनाव आयुक्त के दिशा-निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी के कुशल मार्गदर्शन में लिए जा रहे हैं ।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पांच सितंबर से अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी । रिटर्निगं अधिकारी डॉ अश्विर सिंह नैन ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के 58-तोशाम विधान सभा-2024 के लिए नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से शाम तीन बजे तक किए जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया आगामी 12 सितंबर तक जारी रहेगी। उन्होंने आगे बताया कि 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनिगं होगी। इसके बाद 16 सितंबर को नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे।उसी दिन उम्मीदवारों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर चुनाव चिन्ह अलॉट किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनाव के लिए आगामी पांच अक्टूबर को मतदान होगा तथा आठ अक्टूबर को मतगणना होगी। मतगणना के साथ ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

नामांकन प्रक्रिया के दौरान बीडीपीओ विनोद सांगवान, नायब तहसीलदार संजय शर्मा सहित नामांकन पत्र दाखिल प्रक्रिया से जुड़े अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here