अधिकारी समाधान शिविर में प्राप्त शिकायतों का मौके पर करें निपटारा :- अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह

0
0

– लोगों की हर शिकायत के निदान के लिए आयोजित हो रहे है समाधान शिविर

– सोमवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 86 शिकायतें, ज्यादातर का मौके पर किया गया निपटारा

रोहतक : अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने समाधान शिविर में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिविर में आने वाले लोगों की शिकायतों का मौके पर निपटारा करें। सरकार द्वारा एक स्थान पर ही लोगों की शिकायतों के निदान के लिए समाधान शिविर की नई पहल की गई है। सोमवार को समाधान शिविर में 86 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंपा गया।

वैशाली सिंह स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, उपमंडलाधीश आशीष कुमार व विभिन्न अधिकारियों के साथ लोगों की शिकायतें सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा गत 10 जून से जिला व उपमंडल मुख्यालय पर प्रति कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक लोगों की शिकायतों के निपटारे के लिए समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। समाधान शिविर में संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निपटारा कर रहे है। समाधान शिविर आयोजित होने से आम जनता को एक स्थान पर ही अपनी शिकायतों के समाधान की सुविधा मिल रही है।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने अधिकारियों से कहा कि वे प्राथमिकता के आधार पर शिविर में आने वाली समस्याओं का यथाशीघ्र निपटारा करें। सरकार द्वारा नियमित अंतराल पर समाधान शिविरों की समीक्षा की जा रही है। समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशन, राजस्व, विकास एवं पंचायत इत्यादि विभागों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की जाती है। समाधान शिविर में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, नगर निगम के उप निगम आयुक्त जितेंद्र कुमार, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा सहित अन्य संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों ने लोगों की शिकायतें सुनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here