*निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध पूरा करने के लिए कार्ययोजना बना कर काम करें अधिकारी:केवल पठानिया*

0
1

*नूरपुर में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित*

नूरपुर, 17 अगस्त :उपमुख्य सचेतक केवल पठानिया ने आज शनिवार को स्थानीय वन विश्राम गृह में विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ नूरपुर में चल रहे विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में पूर्व विधायक अजय महाजन तथा वन निगम के निदेशक योगेश महाजन विशेष रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने अधिकारियों से उनके विभाग द्वारा चलाये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी ली।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध पूरा करने के लिए कार्य योजना बना कर उसे अमलीजामा पहनाएं ताकि लोगों को विकास परियोजनाओं का लाभ समय पर मिलना शुरू हो सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यों में गुणवत्ता तथा समयबद्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने प्रशासन को बरसात के दौरान लोगों को हुए नुक्सान के मामलों में तुरंत राहत राशि जारी कर ऐसे मामलों को जल्दी निपटाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं का निर्माण कार्य 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है,ऐसी परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार धन की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।

उन्होंने कहा कि नूरपुर में डिग्री कॉलेज,चौगान शॉपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कार्य लगभग 70 प्रतिशत पूरा हो चुका है और इन प्रॉजेक्टों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त धन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त मातृ-शिशु अस्पताल की स्टेटस रिपोर्ट विभागाध्यक्ष से ली जाएगी तथा इसे क्रियाशील बनाने के लिए जो भी जरूरतें होंगी उनके बारे में मुख्यमंत्री से चर्चा की जाएगी।

उन्होंने जल शक्ति विभाग द्वारा बरंडा में लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से बन रही सीवरेज सिस्टम के कार्य मे भी तेजी लाने के निर्देश दिए।

केवल पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार किसी भी अवैध तस्करी के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से आगे बढ़ रही है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को क्षेत्र में अवैध खनन गतिविधियों तथा नशा तस्करी में सम्मिलित लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम गुरसिमर सिंह,लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मोहिंदर धीमान,डीएफओ अमित शर्मा,तहसीलदार राधिका सैनी,डीएसपी विशाल वर्मा,जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता आनंद बलोरिया,बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता विकास ठाकुर,नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी आशा वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here