खरीफ फसल वेरिफिकेशन कार्य को जल्द पूरा करें अधिकारी : डीसी

0
0

▪️डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने अधिकारियों की बैठक में फसल गिरदावरी,क्रॉप वेरिफिकेशन को लेकर दिए जरूरी निर्देश

▪️किसान अपनी खरीफ की फसल का मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर कराएं पंजीकरण

▪️ डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि खरीफ फसलों की गिरदावरी व वेरिफिकेशन का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है,ऐसे में अधिकारी निष्ठा के साथ कार्य करें, इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्योंकि फसल का रिकॉर्ड मिसमैच होने पर किसानों को मंडी में फसल बिक्री के समय असुविधा होती है,जिससे विभाग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने अधिकारियों को फसलों की गिरदावरी व वेरिफिकेशन कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि किसानों को अपनी खरीफ की फसलों का ब्यौरा मेरी फसल – मेरा ब्यौरा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है। फसल पंजीकरण इसलिए जरूरी है कि जोकि मंडी में फसल बिक्री के समय काम आता है। इसके अलावा प्राकृतिक आपदा या अन्य कारणों से फसल खराब होने की स्थिति में किसानों के लिए यह काफी मददगार होता है। उन्होंने कहा कि झज्जर जिले में काफी किसान रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं व जो किसान बचे हुए हैं ,वे अपना पंजीकरण अवश्य कराएं। किसान अपनी फसल का पंजीकरण पोर्टल पर जाकर स्वयं या कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से करवा सकते हैं। किसान इस विषय पर जानकारी प्राप्त करने के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-2117 पर संपर्क कर सकते हैं।

बैठक में यह अधिकारी रहे मौजूद

इस अवसर पर डीआरओ प्रमोद चहल,डीडीपीओ निशा तंवर,बहादुरगढ़ के तहसीलदार जगदीश बिश्नोई,मातनहेल के तहसीलदार जयवीर सिंह,तहसीलदार बादली अजय कुमार,उप कृषि निदेशक डा जितेंद्र अहलावत,डीआईओ अमित बंसल,नायब तहसीलदार झज्जर कीर्ति रानी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here