जन-संवाद कार्यक्रमों में आई शिकायतों का अधिकारी गम्भीरता से करें निपटान: डीसी

0
3

डीसी मनदीप कौर सामूहिक समस्याओं के निवारण बारे अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

भिवानी, 17 जुलाई। डीसी मनदीप कौर ने कहा कि जन-संवाद कार्यक्रमों के दौरान आई शिकायतों अधिकारी गम्भीरता से यथाशीघ्र निपटान करना सुनिश्चित करें। डीसी ने समस्याओं के निवारण के साथ-साथ पोर्टल को अपडेट करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि गत जनवरी और फरवरी माह के दौरान हल्का बवानीखेड़ा, तोशाम व भिवानी के गांव खरक, कलिंगा, चांग, भिवानी शहर, बवानीखेड़ा कस्बा, धनाना, बलियाली, बापोड़ा, दिनोद, तोशाम, संडवा व कैरू आदि में मुख्यमंत्री द्वारा जन-संवाद कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई थी। जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के समक्ष सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, जन स्वास्थ्य आदि विभिन्न विभागों से संबंधित अनेक मांगे रखी थी। हालांकि विभिन्न विभागों द्वारा जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान आई मांगों व समस्याओं पर कार्रवाई की जा रही है।

इसके साथ ही डीसी मंदीप कौर ने विभागों के अधिकारियों को जनसंवाद से संबंधित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जनसंवाद के तहत प्राप्त विकास कार्यों व परियोजनाओं पर त्वरित कार्रवाई करें और निर्माण संबंधी योजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करें। उन्होंने त्वरित कार्रवाई के साथ-साथ पोर्टल को अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने बताया कि जनसंवाद कार्यक्रम के तहत आने वाली निर्माण कार्य से संबंधित मांगों व समस्याओं के निवारण बारे चंडीगढ़ मुख्यालय स्तर पर समीक्षा की जा रही है। ऐसे में अधिकारी अधिकारी गंभीरता के साथ काम करें।

उन्होंने बताया कि जनसंवाद कार्यक्रमों में दिए गए आदेशों पर अमृत सरोवर योजना के तहत सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। इसी प्रकार से तालाबों से गंदे पानी की निकासी कर साफ पानी डालने का काम किया जा रहा है। इसी प्रकार से खेतों से बरसाती पानी की निकासी और सेम की समस्या का भी समाधान किया जा रहा है। गांवों में बड़ी निर्माण सम्बंधी परियोजनाओं की मांग को सरकार के पास भेजा गया है। जन संवाद के दौरान रखी गई शिकायत/ समस्याओं के लिए प्रस्तावित गांवों मे अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो ग्रामीणों से परिवार पहचान पत्र, पेंशन, बिजली, पानी आदि व्यक्तिगत समस्या, जिनका समाधान लम्बे समय से नही हो पा रहा है, ऐसी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से निपटना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here