मतदान केन्द्रों पर 27 जुलाई, 28 जुलाई, 3 अगस्त व 4 अगस्त को सभी बूथ लेवल अधिकारी मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर दावे तथा आपत्तियों के फार्म करें प्राप्त :- डीसी प्रशांत पंवार

0
7

डीसी प्रशांत पंवार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों की पालना के तहत मतदाता सूची संशोधन का कार्य किया जा रहा है। इसको लेकर मतदान केन्द्रों पर 27 जुलाई, 28 जुलाई, 3 अगस्त व 4 अगस्त को सभी बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक उपस्थित रहकर दावे तथा आपत्तियां प्राप्त करेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि बीएलओ की वेरिफिकेशन रिपोर्ट के आधार पर मतदाता सूचियों की त्रुटियों में सुधार करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त दिनों में आयोजित होने वाल विशेष शिविरों में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में सभी पटवारी, चौकीदारों के माध्यम से प्रोग्राम का व्यापक प्रचार करवाया जा रहा है। इसी प्रकार से नगर निगम एवं नगर पालिका क्षेत्र में प्रचार हेतु मुनादी करवाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि पुनरीक्षण 2024 के अन्तर्गत प्राप्त दावे तथा आपत्तियों का समय पर निपटारा करके ईरोनेट पर डाटा फीडिंग का कार्य निर्धारित समय सीमा में संपन्न करवाना सुनिश्चित करें। सभी ईआरओ व एईआरओ मतदान केन्द्रों पर जाकर सुपरवाईजरों तथा बीएलओ के कार्यों का औचक निरीक्षण करके पड़ताल करेंगे तथा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here