खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 की तर्ज पर 9 मई को सेक्टर-12 व सेक्टर-15 वाली सड़क पर सायं 6:00 बजे होगा ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022‘ के तहत राहगिरी कार्यक्रम

0
110

Front News Today: फरीदाबाद, 06 मई। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 को सफल बनाने के लिए जिला में 20 से 22 मई को सांसद खेल महोत्सव सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 का प्रोमोशन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसी कड़ी में जिला में 09 मई को ‘राहगिरी कार्यक्रम‘ सेक्टर-12 व सेक्टर-15 रोड पर सायं 6:00 बजे आयोजित किया जाएगा। इन दोनो आयोजनों से जोड़ने के लिए आमजन की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

यह जानकारी उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने विगत दिवस देर सांय हरियाणा के मुख्यमंत्री के  अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दी। उन्होंने कहा कि जिला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 की प्रमोशनल सेरेमनी को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है और जल्द ही सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा। इसी कड़ी में जिला में 09 मई को शाम 6 बजे राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि जिला में कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। डीसी ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 के सांसद खेल महोत्सव में खिलाड़ियों सहित दर्शकों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएगे। ‘राहगिरी कार्यक्रम‘ में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने वाले स्थानीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा ताकि नागरिक इन खिलाड़ियों से प्रेरित हो सकें।

उन्होंने बताया कि सांसद खेल महोत्सव के तत्वावधान में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 को बढ़ावा देने के लिए जिला में 09 मई को होने वाले ‘राहगिरी कार्यक्रम‘ में टॉर्च रन सेरेमनी भी आयोजित की जाएगी।

इस दौरान ‘धाकड़ ऑन व्हील्स‘ वाहन भी जिला में पहुंचेगा जिस पर मशाल व शुभंकर लगा होगा। इसके अलावा, आयोजन स्थल पर लोगों के मनोरंजन के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जाएंगे। यह पूरे राज्य के अलग-अलग जिलों का भ्रमण करेगा।

डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 हरियाणा के लिए एक बड़ा खेल आयोजन है। ऐसे में राहगिरी कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं में जबरदस्त उत्साह का संचार होगा। उपायुक्त ने बताया कि राहगीरी के दौरान जिलों में खेले जाने वाले गतका, कलारीपयट्टू, थांग-ता, मलखंब और योगासन जैसे पांच पारंपरिक खेलों में से कम से कम एक खेल का आयोजन जरूर करवाया जा रहा है।

दिव्यांग लाभार्थियों को वितरित किए जाएंगे ऋण स्वीकृति पत्र : उपायुक्त जितेंद्र यादव

– 10 दिव्यांग लाभार्थियों के दिए जाएँगे ऋण स्वीकृति पत्र

–  आगामी 10 मई को ऋण स्वीकृति पत्र लाभार्थियों को सौंपे जाएँगे

फरीदाबाद, 06 मई। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत सावधि ऋण योजना में जिला प्रबंधक, हरियाणा पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण निगम ने 10 दिव्यांग लाभार्थियों के ऋण स्वीकृत करने के उपरान्त ऋण राशि उनके खाते में भेजने हेतु स्वीकृति पत्र तैयार कर लिए हैं। इन स्वीकृति पत्रों को दिनांक 10 मई को 3:00 बजे सेक्टर 12, लघु सचिवालय कमरा नम्बर 603 में लाभार्थियों को सौंपे जाएँगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here