स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में युवाओं को देश के इतिहास के बारे में जागरूक करने के लिए तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं।

0
0

इसी कड़ी में पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, भाजपा के जिलाध्यक्ष रणबीर ढाका, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार तथा पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने जिला विकास भवन परिसर से बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत तिरंगा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया तथा सभी ने इस यात्रा में स्वयं भाग भी लिया।

पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि देश की आजादी के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों एवं वीर शहीदों की कुर्बानियों से ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज सेना के जवान सीमा पर आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हरियाणा से भारतीय सेना में लगभग 11 प्रतिशत जवान देश की सुरक्षा में दिन-रात लगे हुए हैं। उन्होंने ऐसे वीर जवानों की माताओं को भी नमन किया जिन्होंने अपने लाडलों को देश सेवा के लिए भेजा है। मनीष ग्रोवर ने कहा कि युवाओं को देश के इतिहास के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदेशभर में जिला स्तर पर तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के संघर्ष में सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, महात्मा गांधी, रानी लक्ष्मीबाई इत्यादि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने भी देश को संविधान के रूप में विश्व का सबसे बड़ा लिखित संविधान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here