*बरवाला समाधान शिविर में मौके पर 8 नागरिकों की बूढ़ापा , विधवा, विधुर बनाई पैंशन,7 परिवारों की पीपीपी आईडी की गई ठीक*

0
4

*एसडीएम ने बरवाला में आयोजित समाधान शिविर में 71 जन शिकायतों को सुनकर कुछ का किया मौके पर समाधान बाकी के लिए अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के दिए निर्देश*

पंचकूला, 14 जुलाई – एसडीएम गौरव चौहान ने बरवाला के सामुदायिक केन्द्र में आज हरियाणा सरकार द्वारा निर्देशित समाधान शिविर में 71 लोगों की शिकायतों पर सुनवाई करते हुए अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए।श्री चौहान ने मौके पर ही 16 शिकायतों का निपटारा किया

एसडीएम को बरवाला के सरपंच ओम सिंह राणा ने बताया कि गांव में लगभग 50 बिजली के मीटर लटके हुए हैं और बारिश के दिनों में करंट लगने का खतरा है उन्होंने बिजली मीटर को टाइट अच्छे से बंधवाने की प्रार्थना पर एसडीएम ने मौके पर ही बिजली विभाग को तुरंत ठीक करने के निर्देश दिया

श्री चौहान ने बरवाला और रायपुररानी के नागरिकों को जो लोग अपनी आय फैमिली आईडी मे ज्यादा लिखी है और जो भी अपनी आय कम करवाने के लिए सेल्फ इनकम एफिडेविट एप्लीकेशन के साथ लगाने के अपील की ताकि उनके समस्याओं का जल्दी से जल्दी समाधान हो सके।

बरवाला के ग्रामीणों ने एसडीम को बताया कि वह पिछले 15 दिनों से अंधेरे में अपने घरों में रह रहे हैं बिजली के मीटर लगवाया जाए प्रार्थना की ताकि हमें अंधेरे में न रहना पड़े, ग्रामीणों ने बताया कि बिजली अधिकारी को हमने काफी दिनों पहले प्रार्थना की थी परंतु उसने यह कहकर टाल दिया की है कॉलोनी वैलिड नहीं है पास नहीं है जबकि कॉलोनी के कुछ लोगों के पास मीटर लगे हुए हैं और वह बिजली विभाग द्वारा दी जाएगी सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं परंतु हमारे साथ बिजली विभाग अनयाय कर रहा है और हमें मीटर नहीं दे रहा है श्री चौहान ने तुरंत बिजली विभाग के एसडीओ को बिजली मीटर लगाकर बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से देने के निर्देश दिया।

बरवाला के श्याम लाल की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने पंचायत विभाग को तुरंत नाले का कार्य शुरू करने और आवारा पशुओं को जल्दी पकड़ कर जल्द ही पकड़ने के नगर निगम को निर्देश दिया ताकि ग्रामीण सुचारू रूप से अपना जीवन चला सके।

सरपंच परमजीत की शिकायत पर कार्यवाई करते हुए एसडीएम ने रायपुररानी से मानक टाबरा से त्रिलोकपुर की सड़क की विजिट कर दो दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिया।

रायपुररानी के ग्रामीणों ने शिकायत में बताया कि उनके गांव की पीएचसी एक डाॅक्टर और 1 नर्स की नियुक्त करवाई जाए ताकि लोगों को इलाज के लिए गांव से बाहर 3 किलोमीटर दूर ना जाना पड़ा। स्वास्थ्य पीएचसी डाॅक्टर और नर्स की नियुक्ति जल्द किये जाने का दिया आश्वासन।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार बरवाला हरेन्द्रपाल, सरपंच ओम राणा, मेडिकल ऑफिसर डा. मोहित, बिजली विभाग एसडीएम जितेंद्र कुमार, पीडब्ल्यूडी एसडीई अनिल कम्बोज, पब्ल्कि हेल्थ एसडीई धर्मेंद्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here