जवाहर नवोदय विद्यालय रसूलपुर में कक्षा 06 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

0
0

-आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 की निर्धारित

-80 सीटों के लिए आगामी 18 जनवरी 2025 को होगी प्रवेश परीक्षा

उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय रसूलपुर पलवल के सत्र 2025-26 में कक्षा 06 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट https://navodaya.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है। इच्छुक विद्यार्थी आगामी 16 सितंबर तक अपने आवेदन ऑनलाइन माध्यम से जमा करवा सकते हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय रसूलपुर के प्राचार्य ब्रजमोहन रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार के नियमानुसार छात्र-छात्राओं का आरक्षण आरक्षित होगा। सत्र 2024-25 में पलवल जिला में कक्षा 5वीं में पढाई कर रहे सरकारी, मान्यता प्राप्त एवं गैर सरकारी संस्थान के विद्यार्थी जिनकी जन्म तिथि 01 मई 2013 से 31 जुलाई 2015 के बीच है, वह आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा आगामी 18 जनवरी 2025 को आयोजित की जाएगी। कक्षा 6 में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट https://navodaya.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

विद्यालय के प्राचार्य ब्रजमोहन रावत ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 से 12वीं तक सह-शैक्षिक तथा पूर्णत: आवासीय, मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली बच्चों को गुणवत्ता युक्त आधुनिक शिक्षा, सीबीएसई से सम्बद्ध, बोर्ड परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग आवास की सुविधा, भोजन, आवास, गणवेश, पाठय पुस्तकें, स्टेशनरी आदि के साथ नि:शुल्क शिक्षा, सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास हेतू पाठ्य सहगामी गतिविधियां, खेलकूद योग आदि गतिविधियां करवाई जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here