अमृता अस्पताल फरीदाबाद में अंग दाताओं और उनके परिवारों को सम्मानित किया गया

0
3

फरीदाबाद, August 13: अमृता अस्पताल फरीदाबाद में अंग दान के महत्व को बढ़ावा देने और जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक अंग दाता और दाता परिवार सत्कार समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उन लोगों और परिवारों को सम्मानित किया गया जिन्होंने अंग दान कर दूसरों के जीवन को बचाया है।
समारोह की शुरुआत अमृता अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. आशुतोष शर्मा, गैस्ट्रो विभाग के प्रमुख डॉ. भास्कर नंदी, यूरोलॉजी विभाग के सीनियर कंसलटेंट डॉ. अनिल शर्मा, और स्कूल ऑफ मेडिसिन के प्रिंसिपल कर्नल बी.के मिश्रा ने एक लिवर और किडनी दाता के साथ मिलकर दीप प्रज्वलन कर की।
इस अवसर पर, सॉलिड ऑर्गन ट्रांसप्लांट टीम की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जया अग्रवाल ने लिवर ट्रांसप्लांट, नेफ्रोलॉजी विभाग के कंसलटेंट डॉ. कुणाल गांधी ने किडनी ट्रांसप्लांट, नेत्र विज्ञान विभाग की कंसलटेंट डॉ. रश्मि मित्तल ने कॉर्निया ट्रांसप्लांट और प्लास्टिक और रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी के प्रमुख डॉ. मोहित शर्मा ने हाथ ट्रांसप्लांट के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने अंगदान से जुड़े विभिन्न मिथकों को तोड़ते हुए इसके महत्व पर प्रकाश डाला।
समारोह के दौरान, डोनर्स और उनके परिवारों के साथ-साथ ट्रांसप्लांट्स को सफल बनाने में अहम योगदान देने वाले कई अधिकारियों को सम्मानित किया गया। इनमें ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर श्री सतीश कुमार, जिन्होंने अंगों को समय पर अस्पताल पहुंचाने के लिए शहर में ग्रीन कॉरिडोर बनाया, और चीफ टाउन प्लानिंग ऑफिसर श्री सुधीर चौहान शामिल थे। इसके अलावा, किडनी डोनर, लिवर डोनर, और कॉर्निया डोनर के परिवारों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डोनर्स ने अपना अनुभव भी साझा किया, जिससे अंगदान के प्रति जागरूकता और प्रोत्साहन को बढ़ावा मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here