विधायक राजेश नागर से पंचायत सीओ ने 2-3 महीने में सभी कार्य पूरे करने का किया वादा

0
15

ब्लॉक समिति के सदस्यों ने लगाया आरोप, अधिकारी काम न कर उन्हें टालते रहते हैं

फरीदाबाद।
तिगांव के विधायक राजेश नागर ने आज जिला परिषद और ब्लॉक समिति के मेंबरों के साथ पंचायत समिति के सीईओ सतवीर सिंह मान की मौजूदगी में बैठक की, जिसमें अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में सदस्यों का एतराज था कि अधिकारी उन्हें टालते रहते हैं और कोई काम नहीं करते। जिस पर विधायक ने मामले को गंभीर बताते हुए सीईओ को सभी कार्य जल्द पूरे करवाने की बात कही। पंचायत सीईओ सतवीर सिंह मान ने अगले 2 से 3 महीने में सभी गांव की समस्याओं को दूर करने की बात कही।
इस बैठक में तिगांव विधानसभा के विधायक राजेश नागर के समक्ष ब्लॉक समिति के सभी मेंबरों ने एक-एक कर अपने गांव की समस्याओं को रखकर उन्हें जल्द से जल्द दूर करवाने के लिए कहा।
ब्लॉक समिति के सदस्यों ने कहा कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में आने वाले कई गांव के काम पिछले काफी समय से रुके हुए हैं। किसी गांव में नाली बनवानी है तो कहीं पर सड़क बनवानी है। कई गांव की फिरनी और तालाब का सौंदर्यकरण भी करवाना है। गांव के पार्क में ओपन जिम लगवाना है। लेकिन यह सभी कार्य पिछले काफी समय से रुके हुए हैं। अधिकारी सिर्फ गोलमोल बातें कहकर ब्लॉक समिति के लोगों को बहकाते रहते हैं। टेंडर ना लगने की वजह से भी बहुत से काम रुके हुए हैं। हालांकि कुछ काम हुए हैं लेकिन जिन कामों की प्राथमिकता पहले होनी चाहिए, वह काम नहीं हुए।
विधायक राजेश नागर ने बताया कि इस मीटिंग में सभी ब्लॉक समिति के मेंबरों की बातें सुनी गई हैं और जो भी उनके कार्य हैं अगले दो से तीन महीने में पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नई SOP आने की वजह से काफी कार्य मेंबरों को समझ में नहीं आ रहे थे जिसकी वजह से गांव में होने वाले काम लेट हुए हैं। लेकिन अब जल्दी सारा मामला सुलझ जाएगा। वहीं अधिकारियों को भी सभी मेंबरों से सहयोग करने के लिए कह दिया है। थोड़ी बहुत अधिकारियों की तरफ से कमी देखी गई है लेकिन उसको भी ठीक कर लिया जाएगा। जल्द ही रुके हुए सभी कार्य पूरे हो जाएंगे। नागर ने कहा कि प्रदेश की नायब सिंह सैनी सरकार सभी क्षेत्रों में समान विकास कार्य करना चाहती है जिसमें अधिकारी और चुने हुए प्रतिनिधि मिलकर काम कर रहे हैं। इसमें कोई अधिकारी ढिलाई देगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में पंचायती राज सीईओ सतबीर मान ने सभी कार्यों को जल्द से जल्द शुरू करवाने और पहले से चल रहे कार्यों को पूरा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी कार्यों को दो से तीन महीना में जल्द से जल्द पूरा कर दिया जाएगा। इस बैठक में पंचायत विभाग एक्सईएन प्रवीण घोटवाल, बीडीओ दीपिका, जिला पार्षद संदीप भाटी एवं अनिल पाराशर, पंचायत एसडीओ हरेंद्र, बीडीसी सुखबीर, बीडीसी इलियास चौधरी, बीडीसी जसवंत, बीडीसी जय भगवान, बीडीसी कृष्ण पहलवान, बीडीसी कुलदीप सिंह, बीडीसी महेश नागर, बीडीसी शशि नागर पति महेश नागर, जागेश्वर, ओम प्रकाश एडवोकेट, प्रवीण चौहान, पूनम पति रॉबर्ट चेयरमैन, नरेंद्र, सुभाष चंदीला, सुनील कुमार, सुरजीत सिंह, उमेश नाथ रायपुर कलां, परमजीत घुड़ासन आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here