राजनीतिक दल सुविधा एप से लें ऑनलाइन अनुमति: डीसी

0
1

▪️लघु सचिवालय सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी सुविधा एप के बारें में जानकारी

▪️मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन से पूर्व ड्राफ्ट प्रकाशन का निरीक्षण कर लें राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि: डीसी

▪️ डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन शक्ति सिंह ने लघु सचिवालय सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को विधानसभा चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। डीसी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सजग है। बैठक में जिला निर्वाचन के अधिकारियों ने प्रतिनिधियों को लोकसभा चुनाव के दौरान ऑनलाइन अनुमति के बारे में जानकारी दी व चुनाव आयोग की ऑनलाइन सुविधाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सभी संबंधित पक्षों को आदर्श आचार संहिता के नियमों की कड़ाई से पालना करनी होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा मतदाता सूची की ड्राफ्ट प्रकाशन किया गया है, अगर किसी राजनीतिक पार्टी को मतदाता सूची के ड्राफ्ट पर किसी प्रकार की आपत्ति है तो अंतिम प्रकाशन से पहले चुनाव कार्यालय में सूचित करें। इसके अलावा डीसी ने कहा झज्जर जिले में अब 797 पोलिंग स्टेशनों के बजाए 807 पोलिंग स्टेशन हो गए हैं। इस बारे में राजनीतिक पार्टियों को वोटरों में जागरूकता बढ़ाने की अपील की। चुनाव लड़ने के इच्छुक वोटर अपना नाम वोटर लिस्ट चेक कर लें ताकि फॉर्म में किसी प्रकार की त्रुटि ना रहे।

डीसी ने कहा कि इस बार चुनाव से संबंधित सभी प्रकार की अनुमति आनलाइन सुविधा एप के माध्यम से दी जा रही हैं। राजनीतिक दलों को कोई भी रैली या रोड शो निकालना है, प्रचार वाहन,लाउडस्पीकर या अन्य कोई भी अनुमति जिला प्रशासन से लेना जरूरी है। उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना होगा कि रोड शो के दौरान जाम नहीं हो, रात दस बजे से सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं किया जाएगा। लाउडस्पीकर का प्रयोग संबंधित एआरओ की अनुमति से किया जा सकता है।

रजिस्टर मोबाइल नंबर से सुविधा एप पर हो सकता है लॉगिन

उन्होंने बताया कि सुविधा एप पर लॉगिन के लिए अपने नॉमिनेशन में दिए गए रजिस्टर मोबाइल देना होगा। इसी रजिस्टर मोबाइल नंबर से ही लॉगिन हो सकता है। रजिस्टर मोबाइल नंबर से लॉगिन करने के बाद कैंडिडेट से जुड़े सारे डिटेल्स ऑटोमेटिक आ जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट किसी भी प्रकार के अनुमति के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिसमें प्रचार वाहन से लेकर रैली ग्राउंड के अनुमति शामिल हैं। इस अवसर पर बीजेपी से पंकज शर्मा, कांग्रेस से विकास कुमार, इनेलो से पवन धनखड़, बसपा से सत्यप्रकाश बैठक में उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here