स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर–सांस्कृतिक टीमों का किया गया चयन–सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दी जाएगी शहीदों को श्रद्धांजलि–विभिन्न राज्यों की लोक संस्कृति से समाहित होंगे कार्यक्रम

0
0

कैथल, 9 अगस्त ( )स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन आरकेएसडी कॉलेज के हॉल में गठित कमेटी द्वारा किया गया। इस मौके पर विभिन्न स्कूल के बच्चों ने जहां देश भक्ति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियां दी, वहीं अपने कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न लोक संस्कृति के रंग बिखेरने का कार्य किया।

समारोह के लिए विभिन्न स्कूल के बच्चों ने तैयारियां की है। उनमें से समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया गया है, जिनमें जवाहर नवोदय विद्यालय के बच्चों का समूह गान, हिंदू गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्राओं द्वारा भंगड़ा, सिल्वर ऑक पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा कोरियोग्राफी, सुपार्श्व जैन पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा विभिन्न त्यौहारों को प्रदर्शित करती नृत्यावली तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाखौली अड्डा व गीता भवन के नजदीक के स्कूल की छात्राओं द्वारा हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति शामिल है। इसके साथ-साथ आरकेएसडी स्कूल के बच्चों द्वारा राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति देंगे।

चयन कमेटी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के समय सभी स्कूलों के इंचार्ज को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए और समारोह की गरिमा के अनुरूप कार्यक्रम तैयार करने के लिए कहा गया। जो भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कमियां थी, उन्हें दूर करने के निर्देश दिए गए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अंतिम पूर्वाभ्यास 13 अगस्त को पुलिस लाइन मैदान में होगा। इस मौके पर डीईओ विजय लक्ष्मी, डीआईपीआरओ कृष्ण कुमार, बीईओ डॉ. नरेश कुमार, अश्वनी बत्तरा, सुशील कुमार, वंदना, प्रज्ञा पाशा जैन, प्रवीण आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here