राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में दाखिले की प्रक्रिया हुई शुरू

0
1

-दाखिले के लिए 23 अगस्त तक ऑनलाईन कर सकते हैं अपना आवेदन

-आवेदन करने के तुरंत बाद ऑन द स्पॉट मिलेगा दाखिला

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान(आईटीआई) खरखौदा के प्रिंसिपल संदीप अहलावत ने बताया कि हरियाणा राज्य में स्थित सभी राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में वर्ष 2024-25 के लिए विभिन्न इंजीनियरिंग और गैर इंजीनियरिंग व्यवसायों में दाखिले प्रारंभ हो गए है। जो भी बच्चा आईटीआई में दाखिला लेना चाहता है वह 23 अगस्त, 2024 तक विभागीय वैबसाईट www.itiharyanaadmission.nic.in पर अपना ऑनलाईन आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि आवेदन करने के तुरंत ऑन द स्पॉट दाखिले किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि खरखौदा आईटीआई में विभिन्न ट्रेडों में कुल 281 सीटें मौजूद है। आईटीआई में बच्चों की सहायता के लिए हैल्प डेस्क बना दिया गया है। अगर किसी भी बच्चे को दाखिले या फीस से संबंधित कोई भी जानकारी लेनी है तो वह आईटीआई में आकर हैल्प डेस्क से जानकारी प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि विभाग के अनुसार दाखिले में आरक्षण लागू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दाखिले के लिए ऑनलाईन आवेदन करते समय 10वीं, 12वीं या उच्च शिक्षा का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट साईज के रंगीन फोटो, आवेदक की ईमेल आईडी, मोबाईल नंबर, जाति प्रमाण पत्र(अगर आरक्षित श्रेणी से संबंधित है), रिहायशी प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक की फोटो कॉपी, फैमिली आईडी, चरित्र प्रमाण पत्र आवेदन के समय पोर्टल पर अपलोड करने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here