समाधान शिविरों में आमजन की समस्याओं का हो रहा त्वरित समाधान-उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार

0
4

-अब तक समाधान शिविर में प्राप्त हुई 2980 शिकायतें, 1546 का हुआ समाधान

-सोमवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 163 शिकायतें, जिनका तुरंत समाधान करने के लिए उपायुक्त ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के उद्देश्य से उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तर व उपमण्डल स्तर पर आयोजित होने वाले समाधान शिविर का आयोजन आमजन के जीवन की समस्याओं को दूर करने में मील का पत्थर साबित हो रहा है। नागरिक लगातार शिविर में अपनी शिकायतों को लेकर आ रहे हैं और जिला प्रशासन द्वारा उनकी शिकायतों का समाधान किया जा रहा है।

सोमवार को लघु सचिवालय में आयोजित हुए समाधान शिविर में 163 नागरिक शिकायत लेकर पहुंचे, जिनमें से उपायुक्त डॅ० मनोज कुमार ने 05 शिकायतों का मौके पर समाधान किया और शेष 158 शिकायतों के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द इन समस्याओं का समाधान कर लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने बताया कि समाधान शिविर के प्रति नागरिकों का रुझान काफी बढ़ रहा है। हर रोज नागरिक शिकायतें लेकर समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं।

उपायुक्त ने नागरिकों से आह्वान किया कि समाधान शिविर में नागरिक अपनी शिकायतें लेकर आएं, प्रशासन द्वारा नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन नागरिकों की समस्याओं के प्रति गंभीर है। हर रोज काफी संख्या में नागरिक समस्याएं लेकर समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं। जिला प्रशासन ने अधिकतर शिकायतों का समाधान कर दिया है। उन्होंने बताया कि जिला में अब तक 2980 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिनमें से 1546 शिकायतों का समाधान हो चुका है। शेष बची 1434 शिकायतों का भी जल्द समाधान कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रात: 09 से 11 बजे तक आयोजित इन समाधान शिविरों में मुख्यतया: जनता से सीधे रूप से जुड़े प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचानन पत्र, नो ड्यूज प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं, राशन कार्ड और राशन वितरण, बिजली, पानी, सिंचाई आदि से संबंधित समस्याएं लेकर लोग पहुंच रहे हैं, जिसका समाधान करने के लिए जिला प्रशासन तुरंत कार्यवाही कर रहा है।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी, डीसीपी नरेन्द्र सिंह, एसडीएम सोनीपत अमित कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त रेणुका, डीआरओ हरिओम अत्री तथा डीडीपीओ जितेन्द्र कुमार सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here