राकेश कुमार आर्य, पूर्व पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने शहर वासियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों, पत्रकार बंधुओ व फरीदाबाद पुलिस का किया धन्यवाद

0
0

फरीदाबाद- जैसा कि विदित है राकेश कुमार आर्य, पूर्व पुलिस आयुक्त का तबादला पुलिस मुख्यालय पंचकुला में पुलिस महानिरीक्षक, प्रशासन व कानून व्यवस्था के पद पर हुआ है और उनके द्वारा शनिवार को पुलिस आयुक्त का पदभार छोड़ दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उनके कार्यकाल के दौरान 37 वां अंतर्राष्ट्रय सूरजकुण्ड क्राफ्ट मेला का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। माह अप्रैल में आयोजित DGP/IGP सम्मेलन का उनके द्वारा सफल आयोजन कराया गया। महिला विरुद्ध अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए RED DOT FOUNDATION, MUMBAI की टीम के माध्यम से फरीदाबाद में सर्वे करवाकर 300 से अधिक HOT SPOT चिन्हित करके वहां पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित कराए गए, दुर्गा शक्ति व संबंधित थाना पुलिस की गस्त को बढ़ाया गया तथा जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन कराकर महिलाओं को जागरुक किया गया। जिसके फलस्वरुप दुष्कर्म जैसे संगीन अपराधों में कमी दर्ज की गई है। किसान आंदोलन के दौरान फरीदाबाद पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने में अह्म भूमिका निभाई, इसके साथ वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को शांति पूर्ण सम्पन्न कराया। साइबर अपराध व सडक सुरक्षा के अंतर्गत स्कूल, कॉलेज, कम्पनी इत्यादि स्थानों पर जागरुक कार्यक्रमों का आयोजन करके लाखों की संख्या में आमजन को जागरुक किया गया।

आगे जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व पुलिस आयुक्त के कार्यकाल के दौरान अपराध व अपराधियों पर कार्रवाई करते हुए हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, लडाई-झगडे, दुष्कर्म जैसे संगीन अपराधों में कमी दर्ज की गई, फिरौती के केसो को सफल बनाते हुए, बदमाशों पर प्रहार किया गया। मोस्टवांटेड अपराधियों पर कार्रवाई करते हुए 18 ईनामी बदमाश गिरफ्तार किए गए, साथ ही 55 गैंग को धवस्त करके 101 आरोपियो को गिरफ्तार किया व 172 केसो को सफल बनाकर 1,22,68,550 रुपए की चोरी शुदा संपति बरामद की गई है।

श्री राकेश कुमार आर्य, भा.पु.से. ने पुलिस आयुक्त का चार्ज छोडने के बाद कहा कि उनके एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान शहर वासियों, पत्रकार बंधुओ व प्रशासनिक अधिकारियों का बहुत सहयोग मिला। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फरीदाबाद पुलिस के सभी आधिकारियो और कर्मचारियों ने बड़ी मेहनत व लगन से कार्य किया, जिस पर उनके द्वारा सभी का आभार व्यक्त करते हुए उन सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद किया व आगामी विधानसभा चुनाव के लिए फरीदाबाद पुलिस के सभी आधिकारियो और कर्मचारियों का हौसला बढ़ाते हुए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here