समाधान शिविर में आई 32 शिकायतों में से 21 का किया निवारण

0
1

-एसडीएम नरेंद्र कुमार ने आमजन मानस की सुनी समस्याएं

जिला उपायुक्त नेहा सिंह के मार्गदर्शन में शुक्रवार को जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 32 शिकायतें आई। इन शिकायतों में से संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा 21 का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया। इनके अलावा लंबित रही शिकायतों का भी जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया गया।

जिला स्तर पर लगाए गए समाधान शिविर में एसडीएम नरेंद्र कुमार ने आमजन मानस की समस्याएं सुनी और अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारी द्वारा समाधान करवा दिया। इस मौके पर उनके साथ डीएसपी विजय कुमार ने भी मौजूद रहकर लोगों की पुलिस विभाग से संबंधी शिकायतों को सुना। एसडीएम नरेंद्र कुमार ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी अपने कार्यों को अपडेट रखें और पब्लिक डिलिंग के कार्य में किसी प्रकार की ढील न बरतें। नागरिकों की परेशानियों को दूर करने के उद्देश्य से ही प्रदेश सरकार द्वारा जिला व उपमंडल स्तर पर हर कार्य दिवस के दौरान सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर लगाए जा रहे हैं। इन शिविरों में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहकर लोगों की शिकायतें सुनते है और उनका मौके पर ही समाधान करवाते हैं। उन्होंने जिले के लोगों से आह्वïान किया वे इन शिविरों का जरूर लाभ उठाएं।

एसडीएम नरेंद्र कुमार ने कहा कि शुक्रवार को लगाए गए इस समाधान शिविर में विभिन्न विभागों से संबंधित 32 शिकायतें प्राप्त हुईं। अधिकतर शिकायतें परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी और पेंशन संबंधित थी, जिनका मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा समाधान करवा दिया गया। शेष लंबित रही शिकायतों के जल्द समाधान करवाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here