*स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान रहेगा हमेशा अविस्मरणीय*:- *प्रदीप कुमार*:-

0
0

*मनाई गई महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद की जयंती*:-

*स्वतंत्रता सेनानियों के देश प्रेम की भावना हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत*

भिवानी, 23 जुलाई। शहीदों की चिताओ पर लगेंगे हर वर्ष मेले बस एक यही निशा बाकी रहेगा। भारत को अंग्रेजों से आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद की जयंती आज मंगलवार को जिला रेड क्रॉस सोसायटी भिवानी द्वारा रेड क्रॉस भवन में मनाई गई। सर्व प्रथम सचिव रेड क्रॉस प्रदीप कुमार द्वारा चन्द्र शेखर आजाद जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए।

सचिव प्रदीप कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान हमेशा हमेशा के लिए अविस्मरणीय रहेगा। महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद की जयंती पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को हमें कभी भूलना नहीं चाहिए। बल्कि स्वतंत्रता सेनानियों से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। उनके बलिदान की कहानियों को अपने बच्चों को जरूर सुननी चाहिये। जिससे कि पूर्ण समाज मे देश प्रेम की भावना को कायम रखा जा सके। रैडक्रास के सचिव ने स्वतंत्रता सेनानी चन्द्र शेखर आजाद जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इनका जन्म 23 जुलाई 1906 को मध्य प्रदेश के झाबुआ जिला के गाँव भाबरा नामक स्थान पर हुआ। चन्द्र शेखर आजाद 1920-21 के दौरान गांधी जी के असहयोग आंदोलन से जुड़े। उन्होंने 27 फरवरी 1931 को स्वयं को गोली मारकर मातृ भूमि के लिए प्राणों की आहुति दे दी गई थी।

उन्होंने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें नशे से दूर रहना चाहिए। ताकि देश को नई बुलंदियों तक पहुंचाया जा सके। क्योंकि एक युवा ही स्वच्छ, सुंदर एवं नशा मुक्त समाज का निर्माण कर सकता है।

*युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलवाई गई शपथ*:-

वहीं जयंती समारोह में उपस्थित सेंकडो युवाओं को नशा न करने की शपथ भी सचिव रेड क्रॉस प्रदीप कुमार द्वारा दिलाई गई। इस अवसर पर विभिन्न गांव से युवक और युवतियों सहित रेड क्रॉस का पूर्ण स्टाफ उपस्थित रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here