जिला के लोगों की शिकायतों का समाधान करने के लिए दोबारा से शुरू हुए समाधान शिविर-आयुक्त विश्राम मीणा

0
0

-शुक्रवार को समाधान शिविर में आई 23 शिकायतों की सुनवाई करते हुए आयुक्त ने अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा ने बताया कि जिला के लोगों की शिकायतों का समाधान करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दोबारा समाधान शिविर शुरू किए है ताकि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए उनकी हर समस्या का समाधान किया जा सके। शुक्रवार को लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर के दौरान आयुक्त ने 23 शिकायतों की सुनवाई करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन शिकायतों का प्राथमिकता के साथ समाधान करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने जिलावासियों का आह्वïान किया कि लोगों की सुविधा के लिए ही प्रात: 09 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। अगर किसी व्यक्ति को कोई शिकायत देनी है तो वे इन समाधान शिविरों में पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं ताकि आपकी समस्या का समाधान जल्द हो सके। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर के दौरान सभी अधिकारी एक छत के नीचे उपस्थित रहते हुए लोगों की शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही करने का कार्य करते है ताकि उनकी शिकायतों का मौके पर ही समाधान हो सके।

नगर निगम आयुक्त ने बताया कि अब तक समाधान शिविर के दौरान 5785 शिकायते प्राप्त हुई हैं जिनमें से 4720 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है। इसके अलावा 163 शिकायतों को रिजेक्ट किया गया है। इसके साथ ही 902 शिकायतों को समाधान के लिए संबंधित विभागों में भेजा गया है उनका भी जल्द समाधान कर दिया जाएगा।

इस मौके अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी, नगराधीश रेणुका तथा डीडीपीओ जितेन्द्र कुमार सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here