नागरिकों की समस्याओं के निवारण में सार्थक साबित हो रहे समाधान शिविर—बुढ़ापा पेंशन, राशन कार्ड, व परिवार पहचान पत्र से संबंधित शिकायतों का हो रहा मौके पर समाधान

0
9

कैथल, 15 जुलाई ( ) एडीसी सी.जया. श्रद्धा ने कहा कि नागरिकों की समस्याओं के निवारण में प्रदेश सरकार की नई पहल समाधान शिविर सार्थक साबित हो रहे है। संबंधित विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में हर कार्य दिवस में समाधान शिविर लगाकर आमजन की सुनवाई कर रहे हैं।

सोमवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में समाधान शिविर में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर आमजन की समस्या के समाधान करने में कारगर सिद्ध हो रहे हैं। शिविर में परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) में दर्ज आय का विवरण सुधारने समेत 35 शिकायतें आई जिसमें से 9 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया, बाकि बची शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये। समाधान शिविर में एसपी उपासना भी उपस्थित थी।

डुलियानी निवासी राम कुमार ने बताया कि उसकी बुढ़ापा पेंशन फरवरी महीने से नहीं आ रही है। एडीसी सी. जया श्रद्धा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मामले की जांच कर फरीयादी की जल्द पेंशन बहाल की जाए। इसी प्रकार पक्की पिसोल गांव से कृष्ण कुमार भी अपनी नई बुढ़ापा पेंशन बनवाने के लिए समाधान शिविर में आया और जहां समाज कल्याण विभाग के कर्मचारियों ने उसकी रिक्वेस्ट मुख्यालय भेज दी।

उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया है कि सरकार द्वारा लगाए गए जा रहे समाधान शिविरों के माध्यम से अपनी शिकायतों का समाधान करवाएं और सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ उठाएं। बुढ़ापा पेंशन, राशन कार्ड, व परिवार पहचान पत्र से संबंधित आ रही समस्याओं का निदान भी मौके पर ही कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में परिवार पहचान पत्र में अपनी आय कम करवाने के लिए पहुंचे लोगों से अधिकारियों ने आवेदन पत्र के साथ स्वयं का एक शपथ पत्र जरूर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here