5 सितंबर से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों को लेकर एसडीएम अंजलि श्रोत्रिय ने ली संबंधित अधिकारियों की बैठक

0
0

-नामांकन नियमों को ध्यानपूर्वक पढक़र नामांकन पत्र दाखिल करें नागरिक-एसडीएम

33-बरोदा विधानसभा की रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम अंजलि श्रोत्रिय ने सोमवार को अपने कार्यालय में विधानसभा आम चुनाव-2024 के लिए 05 सितंबर से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि 5 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरु होगी जो 12 सितंबर तक चलेगी। प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक लघु सचिवालय गोहाना में नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी नामांकन से संबंधित सभी फार्मों व नियमों को अच्छी तरह पढ़ ले ताकि नामांकन प्रक्रिया के समय कोई चीज न छूटे और किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान नामांकन कक्ष से 100 मीटर के दायरे में वाहन लाने पर प्रतिबंध रहेगा व नामांकन के वक्त नामांकन करने वाले व्यक्ति के साथ केवल चार व्यक्ति नामांकन कक्ष में आने की अनुमति होगी।

उन्होंने बताया की नामांकन जिस बिल्डिंग में होगा वह पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से लैस होगी। इसके अलावा चुनाव आयोग की सुविधा एप व वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन नामांकन पत्र भरा जा सकता है। ऑनलाइन नामांकन पत्र की हार्ड कॉपी संबंधित आरओ कार्यालय में जमा करवानी अनिवार्य होगी। उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के नियम चुनाव आयोग के वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं जिनका नामांकन पत्र भरने से पूर्व नामांकन करने वाले नागरिकों को ध्यानपूर्वक अध्ययन कर लेना चाहिए।

इस मौके पर नायब तहसीलदार अशोक कुमार, बीडीपीओ ललिता शर्मा, प्रिंसिपल सितेन्द्र व सुशील बंसल, एसईपीओ राजकुमार, कानूनगो पवन कुमार सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here